Home » क्रिकेट » Bangladesh Cricket Board Ready To Take Legal Action Against Shakib Al Hasan
 

शाकिब ने वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर की थी हड़ताल, अब कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी कर रहा है बोर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 October 2019, 18:12 IST

भारतीय दौरे के लिए जिस बांग्लादेशी टीम के ऐलान हुआ है उसकी कमान शाकिब अल हसन के हाथों में दी गई है. शाकिब अल हसन बीते कई दिनों से लगातरा मीडिया की सुर्खयों में रहे है और वो एक बार फिर खबरों में आ गए है. विश्व कप के 12वें संस्करण में 500 से अधिक रन बनाकर और 10 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाने वाले शाकिब अल हसन के नेतृत्व में बांग्लादेश की टीम के हड़ताल की थी. बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने वेतन बढ़ाने के साथ कुल 11 मांगो को लेकर हड़ताल की थी. हालांकि बोर्ड ने इन खिलाड़ियों की 11 में से 9 मांगे मान ली थी जिसके बाद हड़ताल वापसी ली थी.

वहीं अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड शाकिब को नोटिस भेजने की तैयारी कर रहा है. दरअसल, शाकिब पर आरोप हैं कि उन्होंने बीसीबी की शर्तो का उल्लंघन किया है जिस कारण बोर्ड उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करेगा. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, शाकिब ने हाल ही में बतौर एबेसेडर के रूप में ग्रामीणफोन कंपनी से करार किया है. वहीं, बीसीबी के खिलाड़ियों के साथ समझौतों के अनुसार, राष्ट्रीय अनुबंध के तहत आने वाले क्रिकेटर टेलीकॉम कंपनी से नहीं जुड़ सकते.

बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने इस मामले में कहा है कि अगर शाकिब ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

नजमुल हसन ने मीडिया से कहा,'वह इस तरह के करार (टेलीकॉम कंपनी के साथ) नहीं कर सकते. वह इस तरह के समझौते को हमारे अनुबंध पत्र में स्पष्ट रूप से क्यों नहीं कर सकते.' उन्होंने आगे कहा,'हम कानूनी कार्रवाई करने जा रहे हैं. हम इस मामले में किसी को नहीं छोड़ सकते. हम उन्हें और कंपनी को मुआवजा देने को कहेंगे.'

बीसीबी अध्यक्ष ने कहा,'मैंने इसके बारे में 23 अक्टूबर को सुना और फिर मुआवजे के लिए ग्रामीणफोन को कानूनी नोटिस भेजने को कहा. मैं शाकिब को भी एक नोटिस भेजने को कहा है कि ताकि उनका जवाब मिल सके.' वहीं शाकिब शुक्रवार को टीम के अभ्यास सत्र से भी दूर रहे. हालांकि बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कोच रसेल डोमिंगो ने सफाई देते हुए कहा कि शाकिब को बुखार हैं जिस कारण वो ट्रेनिंग सेशन में भाग नहीं ले सके.

अश्विन पर लग सकता हैं जुर्माना, विजय हजारे ट्राफी में बीसीसीआई का लोगो किया इस्तेमाल

First published: 26 October 2019, 18:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी