Home » क्रिकेट » Bangladesh Cricket player Shakib Al Hasan's request for a short-break from Test cricket has been acceptes by Bangladesh Cricket Board's.
 

जानिए बांग्लादेश का ये आलराउंडर 6 महीने तक टेस्ट क्रिकेट से क्यों लेगा ब्रेक

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 September 2017, 16:43 IST

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने अपने हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन की टेस्ट क्रिकेट से छह माह का ब्रेक लेने की अर्जी को मंजूर कर लिया है. इसके बाद शाकिब आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर आराम कर सकते हैं.बीसीबी की क्रिकेट संचालन समिति के चेयरमैन अकरम खान ने कहा कि अगर शाकिब चाहेंगे तो वह दूसरा टेस्ट मैच खेल सकते हैं

क्रिकइंफों ने अकरम के हवाले से लिखा है, "शाकिब में हमसे छह महीने का ब्रेक मांगते हुए एक पत्र लिखा था. वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से बाहर रह सकते हैं लेकिन अगर वह चाहेंगे तो वह दूसरे टेस्ट मैच में खेल सकते हैं. वह टीम के साथ सफर नहीं करेंगे लेकिन वह हमें अपना फैसला बता सकते हैं."

अकरम ने कहा है कि शाकिब ने यह मांग अपने करियर को विस्तार देने की बात को ध्यान में रखते हुए की थी. उन्होंने कहा, "हम हमेशा सिर्फ अपने बारे में नहीं सोच सकते. हमें उनकी थकान को भी ध्यान में रखना पड़ेगा." अगले छह माह के दौरान बांग्लादेश की टीम चार टेस्ट सीरीज खेलेगी. इसमें दो-दो टेस्ट मैचों की सीरीज दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के साथ खेली जाएंगी.

हालांकि, सीमित ओवरों की सीरीज के लिए शाकिब अपनी राष्ट्रीय टीम में मौजूद रहेंगे.  शाकिब ने हाल ही में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया था और पहले टेस्ट मैच में टीम के जीत दिलाने में बल्ले और गेंद दोनों से अहम भूमिका निभाई थी.

First published: 11 September 2017, 16:43 IST
 
अगली कहानी