Home » क्रिकेट » Bangladesh Cricket Team win T20 series by 2-1 against West indies, Liton Das player of the match in this match
 

दास की तूफानी पारी की बदौलत बांग्लादेश ने वनडे के बाद जीती T20 सिरीज, वेस्टइंडीज को 2-1 से हराया

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 August 2018, 15:39 IST
(ICC)

बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई तीन मैचों की T20 सिरीज के फाइनल मुकाबले को बांग्लादेश की टीम ने डकवर्थ लुइस प्रणाली (DLS) के आधार पर 19 रनों से जीत लिया. इस जीत के साथ ही बांग्लादेश की टीम ने इस सिरीज को 2-1 से जीत लिया. इससे पहले बांग्लादेश की टीम ने वनडे सिरीज में भी विंडीज को 2-1 से हराया था. T20 सिरीज के फाइनल मुकाबले में लिटन दास ने शानदार पारी खेली और इस शानदार पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.

तीन मैचों की T20 सिरीज का फाइनल मुकाबला रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में हुआ. इस मैच में बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दास की शानदार परी की बदौलत 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाए. इस मैच में दास ने 32 गेंदों में 61 रन की शानदार पारी खेली, जिसमें उन्होंने 6 चौके और तीन छक्के लगाए.

 

इसके बाद विंडीज की तरफ से आंद्रे रसेल ने 21 गेंदों में 47 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने एक चौका और छह छक्के ठोके. फिर रसेल 18वें ओवर में मुस्ताफिजुर रहमान की गेंद पर आउट हुए और उनके बाद कोई भी कैरेबियाई खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया. इसके बाद बांग्लादेश की टीम ने बारिश के कारण इस मैच को डकवर्थ लुइस प्रणाली (DLS) के आधार पर 19 रनों से जीत लिया.

ये भी पढे़ं: स्मृति मंधाना ने 19 छक्के जड़कर अपने नाम किया बड़ा रिकॉर्ड

First published: 6 August 2018, 15:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी