Home » क्रिकेट » Bangladesh defeats Team India 1st time in T20 cricket after 10 years
 

IND vs BAN: रोहित की कप्तानी में शर्मनाक रिकॉर्ड, T20 के इतिहास में कभी नहीं हुआ ऐसा

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 November 2019, 10:12 IST

भारत और बांग्‍लादेश के खिलाफ दिल्‍ली के अरुण जेटली स्टेडियम में हुए पहले टी20 मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया को शर्मनाक हार झेलनी पड़ी. बांग्लादेश ने सीरीज के पहले टी20 मैच में भारत को सात विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया के साथ एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया. यह रिकॉर्ड ऐसा हो जो टी20 शुरू होने के बाद से आज तक नहीं हुआ था.

दरअसल, बांग्‍लादेश ने भारत को टी20 में पहली बार हराया है. इससे पहले भारत और बांग्लादेश के बीच हुए 8 मैचों में बांग्लादेश को हार मिली थी, लेकिन 9वें मैच में उसे जबरदस्त जीत हासिल हुई है. बांग्लादेश ने भारत से मिले 148 रन के लक्ष्‍य को मुश्फिकुर रहीम की दमदार बल्लेबाजी के दम पर 3 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया.

इसके साथ ही बांग्लादेश ने न सिर्फ भारत के खिलाफ टी20 में जीत का खाता खोला. यह भी दिखा दिया कि उसकी टीम शाकिब अल हसन और तमीम इकबाल के बिना जीत सकती है. बता दें कि भारत और बांग्‍लादेश सबसे पहली बार 6 जून 2009 को इंग्‍लैंड में हुए वर्ल्‍ड टी20 में भिडे थे. तब भारतीय टीम ने यह मैच 25 रन से जीता था.

इसके बाद सात और मैच हुए जिसमें बांग्लादेश को करारी हार झेलनी पड़ी थी. भारत ने बांग्‍लादेश के खिलाफ जिन 8 मैचों में जीत हासिल की थी उसमें 5 मैच एमएस धोनी की कप्‍तानी में जबकि 3 मैच रोहित शर्मा की कप्तानी में जीती थी.

IND vs BAN: बांग्लादेशी गेंदबाजों के सामने ढ़ेर हुए भारतीय शेर, निर्धारित 20 ओवरों में बनाए 148 रन

IND vs BAN: मात्र 10 रन बनाकर आउट हुए रोहित शर्मा, विराट कोहली को पछाड़कर बने विश्व के नंबर एक बल्लेबाज

First published: 4 November 2019, 10:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी