Home » क्रिकेट » Bangladesh T20 Captain Mahmudullah Riyad on verge of Creating History
 

भारत के खिलाफ इतिहास रच सकते हैं बांग्लादेश के कप्तान, आज तक कोई बल्लेबाज नहीं कर पाया ये बड़ा कारनामा

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 November 2019, 13:32 IST

भारत और बांग्लादेश के बीच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा. इस मुकाबले में बांग्लादेश भारत को उसी के घर पर हराने के इरादे से उतरेगा. जबकि दूसरी तरफ रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम इस मुकाबले को जीतकर सीरीज में वापसी करने के इरादे से उतरेगी. हालांकि इस मुकाबले पर 'महा' चक्रवात का भी साया मंडरा रहा है, जिसके कारण मुकाबले से पहले बारिश होने की संभावना जताई गई है.

वहीं इस मुकाबले में बांग्लादेश के कप्तान के पास महमूदुल्लाह रियाद के पास इतिहास रचने का मौका है. महमूदुल्लाह अगर भारत के खिलाफ इस मुकाबले में दो और छक्के लगा लेते हैं तो वो अपने छक्के का अर्धशतक पूरा कर लेंगे. क्रिकेट के सबसे छोटे फार्मेट में बांग्लादेश का कोई भी खिलाड़ी आज तक टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में 50 छक्के नहीं लगा पाया है. अगर महमूदुल्लाह रियाद यह कारनामा कर देते हैं तो वो ऐसा करने वाले पहले बांग्लादेशी खिलाड़ी बन जाएंगे.

क्रिकेट के सबसे छोटे फार्मेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम हैं, जन्होंने 107 छक्के जड़े है. वहीं वेस्टइंडीज के क्रिस गेल इस सूची में दूसरे पायदान पर हैं जिन्होंने अभी तक 105 छक्के लगाए है. जबकि इस सूची में तीसरे नंबर पर मार्टिन गप्टिल हैं जिन्होंने अभी तक कुल 103 छक्के लगाए है. इन तीनों के अलावा कोई दूसरा क्रिकेटर अभी तक छक्कों का शतक नहीं लगा पाया है.

इसके साथ ही बांग्लादेश की टीम के पास एक इतिहास रचने का सुनहरा मौका भी है. आज तक कोई भी टीम भारत को उसी के घर में तीन मैचों की टी20 सीरीज में नहीं हरा पाई है. बांग्लादेश अगर इस मुकाबले में भारत को हरा देती है तो वो ऐसा करानमा करने वाली पहली टीम बन जाएगी.

बांग्लादेश के लिए सब सही हैं लेकिन दिल्ली में दो खिलाड़ियों द्वारा मैदान पर उल्टी करने की घटना के कारण वो चिंतित होंगे. एक मीडिया रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया था कि दिल्ली में बढ़े हुए वायु प्रदूषण के बीच जो मुकाबला हुआ था उसमें बांग्लादेश के दो खिलाड़ियों ने उल्टी कर दी थी. इन दो खिलाड़ी में से एक सौम्य सरकार थे.

IND vs BAN: फैंस के लिए अच्छी खबर, 'महा' चक्रवात हो रहा कमजोर लेकिन..

First published: 7 November 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी