Home » क्रिकेट » Bangladesh Team Announced Team For T20 Series Against India
 

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान, विश्व कप में इतिहास रचने वाले शाकिब को मिली कमान

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 October 2019, 20:42 IST

भारत और बांग्लादेश के बीच 3 नवंबर से लेकर 10 नंबवर तक तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. भारत के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. भारत दौरे के लिए विश्व कप के 12वें संस्करण में इतिहास रचने वाले शाबिक अल हसन को टीम का कप्तान बनाया गया है.

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए स्पिन गेंदबाज अराफात सनी और तेज गेंदबाज अल अमीन हुसैन को शामिल किया गया है. जबकि तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन को बाहर का रास्ता दिखाया गया है.


बता दें, अराफात सनी और अल अमीन हुसैन को बोर्ड कई दिनों से देख रहा था और इन दोनों खिलाड़ियों ने अपने खेल से चयनकर्ताओं को खुश किया और टीम में अपनी जगह बनाने में सफल हए.

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता मिनहाजुल आबेदीन ने टीम का ऐलान करने के बाद क्रिकबज से बात करते कुए कहा,'हमने अराफात को चुना है क्योंकि वह घरेलू क्षेत्र में लगातार गेंदबाजी कर रहे हैं. हमारे पास शाकिब अल हसन हैं, लेकिन हमें किसी ऐसे व्यक्ति की आवश्यकता है जिसे छोटा प्रारूप खेलने का अनुभव हो.'

साथ ही उन्होंने तेज गेंदबाज को टीम में शामिल किए जाने पर कहा,'अल अमीन को इसलिए चुना गया क्योंकि हमने देखा है कि भारतीय विकेटों पर कुछ घास है. हाल के दिनों में उन्होंने अपनी फिटनेस में काफी हद तक सुधार किया है और वह उन कुछ गेंदबाजों में से एक हैं जो सीम के साथ गेंदबाजी कर सकते हैं और हमने देखा है कि सीम के साथ गेंदबाजी करने वाले पेसर भारत में काफी सफल हैं.'

उल्लेखनीय हो, भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टी20 मुकाबला दिल्ली में 3 नवंबर को खेला जाएगा जबकि दूसरा मुकाबला राजकोट में सात नवंबर को होगा. वहीं सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 10 नंबवर को नागपुर में खेला जाएगा.

साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप खेला जाना है, ऐसे में सभी टीमों की कोशिश है कि वो ज्यादा से ज्यादा टी20 मुकाबले खेले और सभी टीमों के खिलाफ अभी से रणनीति बनाए.

भारत के खिलाफ बांग्लादेश की टीम: शाकिब अल हसन (कप्तान), तमीम इकबाल, लिटन दास, सौम्य सरकार, नईम शेख, मुशफिकुर रहीम, महमुदुल्लाह, अफीफ हुसैन, मोसादिक हुसैन, अमिनुल इस्लाम, अराफात सनी, मोहम्मद सैफउद्दीन, अल अमीन हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, सफीउल इस्लाम

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद की हो सकती है छुट्टी, इस खिलाड़ी को मिल सकती है कमान

First published: 17 October 2019, 21:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी