Home » क्रिकेट » Bangladesh Team not Include any fast Bowler against Afghanistan
 

बांग्लादेश की टीम ने बिना तेज गेंबदाज के खेला मैच, बना दिया ये बड़ा रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 September 2019, 15:10 IST

बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच चटगांव में एकमात्र टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में बांग्लादेश की टीम में कोई भी तेज गेंदबाज नहीं है. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में शायद ऐसा पहली बार हुआ है जब कोई टीम बिना किसी तेज गेंदबाज के खेली हो. वहीं इस मुकाबले में बांग्लादेश के लिए गेंदबाजी की शुरूआत तइजुल इस्लाम ने किया जबकि दूसरा ओवर कप्ताम शाबिक अल हसन ने किया.

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी लेफ्ट आर्म स्पिनर ने गेंदबाजी की शुरूआत की हो और मैच का दूसरा ओवर भी किसी लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाज ने ही डाला हो.

बांग्लादेश के कप्तान और टीम मैनेजमेंट ने फैसला लिया कि अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में टीम पांच स्पिनरों के साथ उतरेगी. बांग्लादेश की टीम ने अफगानिस्तान के सामने पांच स्पिन गेंदबाज उतारे है. यह मैच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा नहीं होगा ऐसे में बांग्लादेश ने इस तरह का जोखिम उठाने का निर्णय लिया. लेकिन बांग्लादेश का यह दांव उलटा भी पड़ सकता है.

 

अफगानिस्तान की टीम ने बीते कुछ सालों से भारत में ही अभ्यास किया है.ऐसे में अफगानिस्तान की टीम स्पिन गेंदबाजों को अच्छे से खेल लेती है वहीं अगर स्पिन गेंदबाजों को पिच से मदद नहीं मिली तो बांग्लादेश को मुंह की खानी पड़ सकती है.

हलांकि बांग्लादेश की टीम में एक मीडियम पेसर है, सौम्य सरकार. लेकिन सौम्य सरकार हमेशा गेंदबाजी नहीं करते है. 15 मैचों में उन्होंने 10 पारियों में ही गेंदबाजी की है, ऐसे में शाकिक को सौम्य से उम्मीद नहीं होगी. साथ ही सौम्य बतौर बल्लेबाज टीम में शामिल हुए है ऐसे में उनसे ज्यादा गेंदबाजी करवाकर उन्हें थकाना नहीं चाहेंगे क्योंकि उसके बाद उन्हें बल्लेबाजी करनी है.

पहली बार हुआ ऐसा, इस खिलाड़ी को बनाया गया हेड कोच और सेलेक्टर

First published: 5 September 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी