Home » क्रिकेट » Bangladesh Test Squad announced For 1st Test Against Pakistan
 

पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश ने किया टेस्ट टीम का ऐलान, इन बल्लेबाजों कि हुई वापसी

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 February 2020, 11:51 IST

 

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज (Pakistan vs Bangladesh Test Series) का पहला मुकाबला 7 फरवरी से रावलपिंडी में खेला जाना है. इस मुकाबले के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh Cricket Board) ने 14 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. बता दें, मेजबान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने पहले ही 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर चुका है.


बांग्लादेश की टीम में तमीम इकबाल और सौम्य सरकार की वापसी हुई है. यह दोनों बल्लेबाज चोट के कारण भारत दौरे पर नहीं आए थे. जबकि शादमान इस्लाम अपनी कलाई की चोट के कारण इस दौरे के बाहर हो गए है.

गौरतलब हो, बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज़ तमीम ने आखिरी बार न्यूजीलैंड के खिलाफ 2019 में एक टेस्ट मैच खेला था जबकि सौम्या भारत में टेस्ट सीरीज़ से बाहर हो गए थ और आखिरी बार नवंबर 2019 में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले थे.

इससे पहले विकेटकीपर-बल्लेबाज़ मुश्फिकुर रहीम पहले ही सुरक्षा चिंताओं के कारण पाकिस्तान के दौरे से बाहर हो गए हैं जबकि मोसादेक हुसैन, इमरुल कायेस और मेहदी हसन जैसे कई अन्य खिलाड़ियों को चोटों के कारण टीम में शामिल नहीं किया गया है.

मोमिनुल हक पर बोर्ड ने एक बार फिर भरोसा जताया है और उन्हें टीम की कमान सौंपी है, बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच हो रही यह सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का भी हिस्सा है ऐसे में दोनों टीमें बेहतर प्रदर्शन करना चाहेगी.

बता दें, सुरक्षा कारणों के कारण बांग्लादेश ने इस सीरीज को तीन चरणों में विभाजित किया है. पहले चरण में बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ इसने लाहौर में तीन मैचों की ट्वेंटी 20 खेली थी जिसनें उसे 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था जबकि सीरीज का आखिरी मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था.

बांग्लादेश टीम: मोमिनुल हक (कप्तान), तमीम इकबाल, सैफ हसन, नजमुल हुसैन शान्तो, महमूदुल्लाह, मोहम्मद मिथुन, लिटन दास, तईजुल इस्लाम, नईम हसन, इबादत हुसैन, अबू जैद, अल-अमीन हुसैन, रूबेल हुसैन, हुसैन हुसैन

ऋषभ पंत को मौका ना देकर क्या विराट कोहली खुद के पैर पर मार रहे हैं कुल्हाड़ी

First published: 2 February 2020, 11:51 IST
 
अगली कहानी