Home » क्रिकेट » Bangladesh Vs Sri Lanka T20 Match: Nidahas Trophy last qualifier Match between Bangladesh and Sri Lanka, shakib al hasan comeback after inju
 

निदाहास ट्रॉफी: श्रीलंका-बांग्लादेश के बीच होगी भिड़ंत, जीतने वाली टीम को मिलेगा फाइनल का टिकट

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 March 2018, 12:28 IST

निदाहास ट्रॉफी का सेमीफाइनल आज यानी शुक्रवार को श्रीलंका के प्रेमदासा स्टेडियम में मेजबान श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा. हम इस मैच को सेमीफाइनल इसलिए कह रहे हैं क्योंकि दोनों ही टीमों ने इस T20 ट्राई सिरीज का एक-एक मुकाबला जीता हैं. लिहाजा अब इस मैच को जो भी टीम जीतेगी उसे फाइनल का टिकट मिलेगा और वह टीम इंडिया से भिड़ेंगी.

 

T20 ट्राई सिरीज में मेजबान श्रीलंका के खिलाफ आज होने वाले निर्णायक मैच से पहले बांग्‍लादेश टीम के लिए एक अच्‍छी खबर जरूर आई है. दरअसल, चोट के कारण काफी दिनों से टीम से बाहर चल रहे बांग्‍लादेश टीम के प्रमुख खिलाड़ी और ऑलराउंडर शाकिब अल हसन अपनी अंगुली की चोट से उबर कर वापसी करने वाले हैं. शाकिब इसी मैच से मैदान पर होंगे और हालत में अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाने की पुरजोर कोशिश करेंगे.

 

बता दें कि शाकिब के आने से बांग्लादेश को इस अहम मैच में मजबूती इसलिए भी मिलेगी क्योंकि वह ऑलराउंडर हैं और गेंदबाजी के साथ-साथ रन भी बनाने में माहिर हैं. दोनों ही देशों के लिए यह मैच निर्णायक है क्योंकि सिरीज में तीन जीत के साथ टीम इंडिया पहले ही फाइनल में पहुंच गई है. ऐसे में अब इन दो टीमों की में से जो भी टीम इस मैच को जीतेगी उसे फाइनल का टिकट मिलेगा.

ये भी पढ़ेंः वनडे क्रिकेट के इतिहास में नेपाल ने रचा कीर्तिमान, अब भारत जैसी टीमों से भी भिड़ेगी ये युवा टीम

मिली जानकारी अनुसार, वापसी कर रहे शाकिब अल हसन श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले इस मैच में टीम की कप्तानी भी संभालेंगे. उनके टीम ने आने से बांग्‍लादेश को एक सीनियर की कमी तो पूरी हुई ही है साथ ही टीम को मजबूती भी मिली है. गौरतलब है कि साकिब की गैरमौजूदगी में महमूदुल्‍लाह बांग्‍लादेश टीम की कमान संभाल रहे थे.

 

संभावित टीमें

बांग्लादेश: शाकिब अल हसन (कप्तान), महमुदुल्लाह, तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, इमरुल कायेस, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), सब्बीर रहमान, मुस्ताफिदुर रहमान, रुबेल हुसैन, तस्किन अहमद, अबु हैदर, अबु जायेदस अरिफुल हक, नजमुल इस्लाम, नुरुल हसन, मेहदी हसन और लिटन दास.

श्रीलंका: कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), उपुल थारंगा, कुसल परेरा (विकेटकीपर), अकीला धनंजय, धनंजय डी सिल्वा, दानुश्का गुनाथीलका, जीवन मेंडिस, थिसारा परेरा (कप्तान), दासुन शनाका, इसुरु उदाना, सुरंगा लकमल, अमीला अपोंसो, दुश्मंथा चमीरा, नुवान प्रदीप.

First published: 16 March 2018, 12:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी