Home » क्रिकेट » Bangladesh wicketKeeper Batsman Mohammad Mithun injured During Practice
 

बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, दूसरे टी20 मुकाबले से पहले चोटिल हुआ विकेटकीपर बल्लेबाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 November 2019, 15:40 IST

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले से पहले बांग्लादेश को बड़ा झटका लगा है. टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद मिथुन दूसरे मुकाबले के लिए अभ्यास के दौरान चोटिल हो गए है. राजकोट टी20 मुकाबले से पहले मेहमान टीम ने आज पहली बार अभ्यास किया है. अभी भी दूसरे मुकाबले में उनके खलने पर संदेह बना हुआ है.

मोहम्मद मिथुन अभ्यास के दौरान स्कूप शॉट खेल रहे थे जिस दौरान एक गेंद उनकी ठोढ़ी पर जाकर लगी. हालांकि इसके बाद भी उन्होंने अपना खेलना जारी रखा लेकिन थोड़ी देर बार ही वो मैदान छोड़कर वापस चले गए. दरअसल, टीम के फिजियो कोई जोखिम नहीं लेना चाहता थे जिस कारण उन्होंने वहां मौजूद एम्बुलेंस में ही मिथुन को प्राथमिक उपचार दिया.

बता दें, भारत और बांग्लादेश के बीच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा. यह मुकाबला भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण है. भारत को सीरीज के पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है ऐसे में दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम वापसी करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी.

दिल्ली में हुए मुकाबले में बांग्लादेश ने अनुभवी बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम के शानदार प्रदर्शन और गेंदबाजी विभाग से अनुशासित गेंदबाजी के दम पर मेहमान टीम ने 7 विकेट से जीत दर्ज की. वहीं यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि क्या बांग्लादेश उसी एकादश के साथ अगले मुकाबले में उतरेगी या फिर टीम संयोजन में कुछ बदलाव होगा.

गौरतलब हो, मोहम्मद मिथुन को भरत के खिलाफ हुए पहले मुकाबले में मौका नहीं मिला था. मोहम्मद मिथुन ने साल 2018 में श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी टी20 मुकाबला खेला था. भारत दौरे पर वो टीम के साथ तीसरे विकेटकीपर के तौर पर जुड़े है. बांग्लादेश के पास उनके विकल्प के तौर पर मुशफिकुर रहीम और लिटन दास हैं. मोहम्मद मिथुन ने अभी तक बांग्लादेश के लिए 13 टी20 मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 10 की औसत से 90 रन बनाए है.

First published: 5 November 2019, 19:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी