Home » क्रिकेट » Bangladesh Women beat india women by 3 wickets and lift the Women's Asia Cup T20 trophy
 

7वीं बार Women's Asia Cup खिताब से चूकी टीम इंडिया, बांग्लादेश ने पहली बार कब्जाई ट्रॉफी

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 June 2018, 15:17 IST

मलेशिया के कुआलालंपुर में खेले गए Asia Cup T20, 2018 के फायनल मैच टीम इंडिया को बांग्लादेश ने हराकर खिताब पर कब्जा जमा लिया. इस मैच में भारत को बांग्लादेश के हाथों 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 112 रन बनाए थे.

भारत की तरफ से सबसे शानदार पारी टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने खेली. कठिन परिस्थितियों में हरमनप्रीत ने शानदार अर्धशतक जड़ा और टीम को 100 के पार ले गईं. वहीं, 113 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम को आखिरी ओवर की आखिरी बॉल पर जीत मिली.

इस मैच में शानदार परफॉर्मेंस के लिए रुमाना अहमद को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. बता दें कि रुमाना ने पहले दो विकेट चटकाए थे जबकि बाद में बल्लेबाजी करते हुए 22 गेंदों में 23 रन की पारी खेली. इसके अलावा पूरे टूर्नामेंट में शानदार परफॉर्मेंस के लिए प्लेयर ऑफ द सिरीज के खिताब मिला.

बांग्लादेश ने इस टूर्नामेंट में सिर्फ पहला मुकाबला हारा था उसके बाद से टीम अविजित साबित हुई. यहां तक कि बांग्लादेश ने पहली बार इस टूर्नामेंट में भारत को एक बार नहीं बल्कि दो बार हराया. इस खिताबी जीत के साथ बांग्लादेश की यह एशिया कप की पहली ट्रॉफी है.

इस मैच में भारत की तरफ से कई रन आउट के मौके गंवाए. यहां तक कि लास्ट बॉल पर रन आउट का चांस था वो भी गंवा दिया. इसी के साथ बांग्लादेश ने ये मैच 3 विकेट से जीत लिया और भारत की एशिया कप की विजय यात्रा को रोक दिया. इससे पहले वनडे और T20 एशिया कप भारत ने ही जीते थे.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने कप्तान हरमनप्रीत कौर की 42 गेंद में 7 चौके लगाकर खेली गई 56 रन की पारी की बदौलत बांग्लादेश को 113 रन का लक्ष्य दिया था. हरमनप्रीत के अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया और ना ही उनके साथ किसी ने लंबी साझेदारी की.

ये भी पढ़ेंः ICC के इस नियम की वजह से नॉट आउट होकर भी आउट हो गईं अनुजा पाटिल

हरमनप्रीत के अलावा मिताली राज और वेदा कृष्णमूर्ति ने 11-11 रन की पारी खेली जबकि झूलन गोस्वामी 10 रन बनाकर आउट हुईं. वहीं, बांग्लादेश की तरफ से रुमाना अहमद और खदीजा तुल कबूरा ने शानदार गेंदाबाजी की और 2-2 विकेट चटकाए. उनके अलावा एक-एक विकेट कप्तान सलमा खातून और जहनारा आलम को मिला.

First published: 10 June 2018, 14:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी