Home » क्रिकेट » Bangladesh Women Cricket Team Coach Refuse to go Pakistan Tour with Team
 

अब बांग्लादेश टीम के सदस्यों ने पाकिस्तान जाने से किया इंकार, सुरक्षा का कारण..

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 September 2019, 19:11 IST

साल 2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुए आंतकी हमले के डर के कारण श्रीलंकाई टीम के 10 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से मान कर दिया था. श्रीलंकाई खिलाड़ियों के इस फैसले से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बड़ा झटका लगा था. दरअसल, साल 2009 के बाद से ही किसी भी बड़ी टीम ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है, जिसक एक प्रमुख कारण सुरक्षा व्यवस्था था.

वहीं अब बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम की कोच पूर्व भारतीय खिलाड़ी अंजु जैन ने भी पाकिस्तान का दौरा करने से मना कर दिया है. इसके साथ ही टीम के साथ बतौर सपोर्ट स्टाफ के रूप में जुड़ी असिस्टेंट कोच देविका पालशिकर और ट्रेनर कविता पांडे ने भी पाकिस्तान के दौरे पर जाने से इंकार कर दिया है. इस बात की जानकारी खुद बोर्ड ने दी है.

 

बता दें, बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम का पाकिस्तान दौरा अभी भी सुरक्षा कारणों से अधर में लटका हुआ है, इस सीरीज पर आखिरी फैसला सरकार को करना है. जबकि तीनों भारतीय सपोर्ट स्टाफ ने भारत और पाकिस्तान के बीच जम्मू कश्मीर मुद्दे को लेकर बढ़े तनाव के कारण यह फैसला लिया है. इस मामले पर बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम के मैनेजर जावेद उमर ने कहा,'अंजू का पाकिस्तान नहीं जाना हमारे हाथ में नहीं है. यह एक कूटनीतिक समस्या है.'

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के चीफ एग्जक्यूटिव निजामुद्दीन चौधरी ने इस बारे में कहा है ,'अगर बांग्लादेश की महिला टीम की पाकिस्तान दौरे पर जाने की पुष्टि हो जाती है तो हेड कोच अंजु जैन, असिस्टेंट कोच देविका पालशिकर और ट्रेनर कविता पांडे टीम के साथ पाकिस्तान दौरे पर नहीं रहेंगी.'

ऐसे में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने कोच की जगह पूर्व मुख्य कोच दिपू रॉय चौधरी को महिला टीम के साथ पाकिस्तान भेजने का फैसला किया है.

बता दें, पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम और बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम के बीच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में 26 अक्टूबर से 4 नवंबर के बीच तीन टी20 और 2 वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है.

बड़ी खबर: रवि शास्त्री की हो सकती है टीम इंडिया के कोच पद से छुट्टी, दोबारा होगा कोच का चयन!

First published: 29 September 2019, 19:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी