Home » क्रिकेट » Bangladeshi Cricketers Wearing Mask during Practice
 

दिल्ली के 'दम घोटू' प्रदूषण में मास्क लगाकर अभ्यास कर रहे हैं बांग्लादेशी खिलाड़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 October 2019, 17:06 IST

दिल्ली में दिवाली के बाद से प्रदूषण काफी बढ़ गया है. इस बीच बांग्लादेश की टीम भी भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए राजधानी दिल्ली पहुंच चुकी है. भारत और बांग्लादेश के बीच 3 नवंबर को पहला टी20 मुकाबला दिल्ली में खेला जाएगा. दिल्ली की आवोहवा काफी खराब है, ऐसे में एक मांग यह भी उठ रही है कि दिल्ली में बढ़े प्रदूषण के कारण इस मुकाबले को कही और शिफ्ट किया जाए लेकिन बीसीसीआई अध्यक्ष ने साफ किया है कि यह मुकाबला कही और शिफ्ट नहीं किया जाएगा.

भारत और बांग्लादेश के बीच पहले टी20 मुकाबले से पहले बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने गुरूवार को अभ्यास किया. इस दौरान बांग्लादेश के खिलाड़ी लिटन दास को प्रदूषण से बचने के लिए मास्क लगाकर अभ्यास करते हुए देखा गया है.


वहीं बांग्लादेश के दूसरे खिलाड़ी मुशफिकुर रहीम और मुस्तफिजुर रहमान भी अभ्यास के लिए मैदान पर आए थे लेकिन उन्होंने कोई प्रदूषण मास्क नहीं लगया था.

बता दें, साल 2017 में भी ऐसी ही तस्वीर सामने आई थी जब दिल्ली में भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट मुकाबला खेला गया था. इस दौरान श्रीलंका के कई खिलाड़ियों को मास्क लगाकर खेलते हुए देखा गया था. इस मैच के दौरान श्रीलंका के कई खिलाड़ियों की तबीयत भी खराब हुई थी. इस मुकाबले के बाद बीसीसीआई की काफी आलोचना हुई थी.

वहीं दिवाली के अगले सप्ताह में भारत और बांग्लादेश के बीच टी 20 मुकाबले का आयोजन करवान को लेकर भी बीसीसीआई को सवालों का सामना करना पड़ा था. दरअसल, ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब सर्दियों की शुरूआत से पहले दिल्ली की आवोहवा खराब हुई हो. वहीं दिवाली के बाद दिल्ली पहले से ही अपने प्रदूषण के लिए बदनाम है. ऐसे में बीसीसीआई से सवाल होना लाजमी है.

First published: 31 October 2019, 16:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी