Home » क्रिकेट » Bans imposed on Steven Smith, David Warner and Cameron Bancroft will not be amended, confirmed Cricket Australia.
 

स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर लगे बैन कम करने को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सुनाया फैसला

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 November 2018, 10:18 IST

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरून बैनक्रॉफ्ट के ऊपर लगे प्रतिबंध को न हटाने का फैसला किया है. इन तीनों पर दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन में मार्च में खेले गए टेस्ट मैच में गेंद से छेड़छाड़ के कारण प्रतिबंध लगा था. स्मिथ और वार्नर पर सीए ने एक-एक साल का प्रतिबंध लगाया था तो वहीं बैनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का प्रतिबंध है.

इस मामेल की जांच के लिए गठित की गई स्वतंत्र समिति ने विवाद के लिए आस्ट्रेलियाई क्रिकेट की हर हाल में जीत हासिल करने की संस्कृति को जिम्मेदारी ठहराया था. समिति की रिपोर्ट के बाद आस्ट्रेलिया क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एसीए) ने सीए से खिलाड़ियों पर से प्रतिबंध हटाने की मांग की थी.

वेबसाइट क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट के अनुसार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन पर लगे बैन को न हटाने का फैसला किया है. बोर्ड के इस फैसले के बाद स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की भारत के खिलाफ खेलने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है. आप को बता दें कि स्मिथ और वार्नर इस समय अपने प्रतिबंध के आठवें महीने में हैं और जबकि बैनक्रॉफ्ट का प्रतिबंध दिसंबर में समाप्त हो जाएगा.

First published: 20 November 2018, 8:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी