Home » क्रिकेट » BBL 2020: Melbourne Stars vs Sydney Sixers Rashid Khan Take Third Hattrick in T20 Cricket
 

राशिद खान ने ली टी20 क्रिकेट में तीसरी हैट्रिक, ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर मचाई सनसनी

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 January 2020, 17:52 IST

अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज राशिद खान(Rashid Khan ) इन दिनों ऑस्ट्रेलिया की टी20 लीग(Big Bash League) में अपना जलवा बिखेर रहे है. अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान ने अब एक नया कारनामा कर दिखाया है. राशिद खान ने एडिलेड स्ट्राइकर्स(Adelaide Strikers) और सिडनी सिक्सर्स(Sydney Sixers) के बीच हुए मुकाबले में एक बार फिर हैट्रिक ली है. टी20क्रिकेट के नंबर एक गेंदबाज राशिद खान की यह टी20 क्रिकेट में तीसरे हैट्रिक है. हालांकि राशिद की हैट्रिक भी उनकी टीम को जीत नहीं दिला पाई और राशिद खान की टीम को दो विकेट से हार का सामना करना पड़ा है.

राशिद खान उन चंद गेंदबाजों में से एक है जिन्होंने टी20 क्रिकेट में चार गेंदों पर चार बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई है. राशिद खान ने साल 2017 में कैरेबियन प्रीमियर लीग में जमैका थलाइवाज के खिलाफ आखिरी हैट्रिक ली थी. 


सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ बल्ले से अपना जादू ना दिखा पाने वाले राशिद खान ने स्ट्राइकर्स के लिए मैच का 11वें ओवर की पांचवी गेंद पर पहले जेम्स विंस को आउट किया जबकि 11वें ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने जैक एडवर्ड्स को पगबाधा आउट किया. इसके बाद उन्होंने 13वें ओवर की पहली गेंद पर जोर्डन सिल्क को बोल्ड कर अपनी हैट्रिक पूरी की.

हालांकि राशिद खान की हैट्रिक के बावजूद एडिलेड स्ट्राइकर्स 2 विकेट से यह मुकाबला हार गई. मैच के आखिरी ओवर में जॉश हेजलवुड ने लगातार तीन गेंदों पर तीन बाउंड्री लगाकर यह मुकाबला सिडनी सिक्सर्स को जीता दिया. वहीं बुधवार को ही एक अन्य मुकाबले में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हैरिस राउफ(Haris Rauf) ने एक और हैट्रिक ली.

मेलबर्न स्टार्स की ओर से गेंदबादी करते हुए पाकिस्तान के इस तेज गेंदबाज ने सिडनी थंडर के खिलाफ लगातार तीन गेंदों पर तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. हैरिस राउफ ने मैथ्यू गिल्क्स, कैलम फर्गसन और डेनियल सैम्स का विकेट लिया है. मेलबर्न स्टार्स की ओर से बीबीएल में हैरिस राउफ हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज है.

ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ नहीं बल्कि लाबुशाने से है विराट कोहली की टेस्ट बादशाहत को खतरा!

First published: 8 January 2020, 17:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी