Home » क्रिकेट » BBL Match Umpire Funny Gesture Change Decision Rashid Khan
 

राशिद खान के साथ अंपयार ने किया 'गंदा मजाक', वीडियो देखकर हंसते हंसते लोट-पोट हो जाएंगे आप

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 December 2019, 20:57 IST

रविवार को बिग बैश लीग(Big Bash League) में मेलबर्न रेनेगेड्स(Melbourne Renegades) और एडिलेड स्ट्राइकर्स(Adelaide Strikers) के बीच खेले गए मुकाबले में एक कॉमेडी देखने को मिली जिसे देखकर आप हंसते-हंसते लोट पोट हो जाएंगे. मैच के दौरान जो कुछ हुआ वो किसी फिल्म का एक दृश्य सामना था. हुआ ये कि गेंदबाज की अपील के बाद अंपायर ने बल्लेबाज को आउट करने के लिए अपनी उंगली उठाई लेकिन फिर अंपायर ने अपना फैसला बदल लिया और उसके बाद अंपयार अपनी नाक रगड़ने लगे. अंपायर ग्रेग डेविडसन( Umpire Greg Davidson) ना चाहते हुए भी उस पल का हिस्सा बन गए जिसे सालों तक याद रखा जाएगा.

दरअसल, यह वाक्या हुआ रेनेगेड्स की पारी के 17वें ओवर में जिसे फेंकने राशिद खान(Rashid Khan) आए थे. राशिद खान की एक गेंद पर वेबस्टर ने शार्ट खेलना चाहा लेकिन गेंद उन्हें चमका देते हुए उनके पैड पर जा लगी. गेंद के पैड पर लगते ही राशिद ने ऑउट की अपली की. अंपायर ग्रेग डेविडसन ने पहले अंपायर को आउट करार देने के लिए अपनी उंगली उठाई लेकिन शायद उन्हें लगा कि वो गलत फैसला दे रहे हैं. जिसके बाद उन्होंने अपनी नाक रगड़नी शुरू कर दी. अंपयार ने ऐसा दिखाया कि जैसे उन्हें नाम में खुजली हो रही थी.


दूसरी तरफ राशिद खान को यह दिखाई नहीं दिया क्योंकि जैसे ही अंपायर ने अपना हाथ आगे किया था वो जश्न मनाने लगे थे उनकी टीम के बाकी खिलाड़ी में राशिद खान के साथ आ गए थे. वहीं जब अंपायर ने कहा कि उन्होंने आउट नहीं दिया है, तो राशिद खान और उनके साथी खिलाड़ियों ने ऐसा रिएक्शन दिया जैसे वो किसी सदमें में आ गए हो.दूसरी तरफ अंपयार से हाथ उठाते ही बल्लेबाज ने भी पवेलियन की और चलना शुरू कर दिया था लेकिन वो भी बाद में वापस आ गया. बता दें, भले ही राशिद खान के साथ अंपायर ने गंदा वाला मचाक किया हो फिर भी उन्हीं की बदौलत एडिलेड स्ट्राइकर्स ने 18 रनों से यह मुकाबला जीत लिया. राशिद खान को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

मैच के बाद की राशिद खान से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैंने विकेल सेलिब्रेट करना शुरू कर दिया था इसीलिए मैं अपंयार के बदले फैसले से काफी हैरान था. ऐसा नहीं है कि क्रिकेट मैच में ऐसी कॉमेडी पहली बार देखने को मिली हो, इससे पहले भी साल 1997 में भारत और श्रीलंका(India vs Sri Lanka) के बीच हुए मुकाबले में ऐसा ही वाक्या देखने को मिला था जब अजय जडेजा(Ajay Jadeja) अंपायर रमन शर्मा द्वारा मिड-सिग्नल रीथिंक के कारण बच गए थे. अंपयार ने तब अपना हाथ खिलाड़ी को आउट देने के लिए ऊपर उठाया था लेकिन बाद में उन्होंने अपना फैसला बदलते हुए दिखाया कि वो अपनी टोपी सही कर रहे थे. इस मुकाबले के बाद अंपायर रमन शर्मा(Umpire Raman Sharma) ने किसी अन्य अंतरराष्ट्रीय मैच में कभी भी टीम अंपायरिंग नहीं की.

Decade End: टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची

First published: 29 December 2019, 20:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी