Home » क्रिकेट » BBL08: Adelaide Strikers CAPTAIN call back James Pattinson after controversial decision
 

VIDEO: BBL के पहले ही मैच हुआ विवाद, अंपायर के आउट देने के बाद भी पैटिन्सन ने की बल्लेबाजी

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 December 2018, 9:11 IST
Brisbane Heat TWITTER ACCOUNT

क्रिकेट के मैदान पर हमेशा से फील्डिंग कर रही टीम बल्लेबाज़ी कर रही टीम को जल्द से आउट करना चाहती है. इस वजह से वो हार मौका मिलने पर अपील करने से भी नहीं चूकते हैं. लेकिन क्या आप देखा है कि कभी थर्ड अंपायर के आउट देने के बाद भी फील्डिंग कर रही टीम ने अपनी अपील वापस ले ली हो. कुछ ऐसा ही नज़ारा ऑस्ट्रेलिया में चल रही बिग बैश लीग के दौरान देखने को मिला.

बिग बैश में बुधवार को एडिलेड स्‍ट्राइकर्स का सामना ब्रिसबेन हीट से हुआ. इस मैच के 13वे ओवर में ब्रिसबेन हीट के बल्लेबाज़ जेम्स पैटिंसन ने बैकवर्ड पॉइंट पर शॉट खेला था, इस दौरान दोनों बल्लेबाज़ों के बीच तालमेल की कमी दिखी थी, जिस वजह से पैटिंसन को खुद को रन आउट से बचाने  पिच पर ड्राइव लगानी पड़ी. जिस पर एडिलेड स्‍ट्राइकर्स ने रन आउट की अपील की.

मैदान पर मौजूद अंपायर ने इस निर्णय को थर्ड अंपायर को रेफर कर दिया थ. जिसके बाद थर्ड अंपायर ने क्रीज़ के अंदर पहुँचने के बाद भी अंपायर ने जेम्स पैटिंसन को आउट दे दिया, जब कि मैदान पर लगी स्क्रीन में साफ़ दिख रहा था कि वो आउट नहीं है, जिस पर जेम्स पैटिंसन ने नराजगी जताई.

काफी देर पिच पर चले इस ड्रामे के दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ी मैदान पर ही खड़े रहे. इस विवाद को खत्म करने के लिए एडिलेड स्‍ट्राइकर्स के कप्‍तान कोलिन इंग्राम आगे आए और उन्होंने मैदान पर मौजूद अंपायर से अपनी अपील ही वापस ले ली. जिसके बाद मैच फिर से शुर हो सका. हालांकि वो ज्यादा देर पिच पर नहीं रूक सके और अपने स्कोर में चार रन और जोड़ कर आउट हो गए.

First published: 20 December 2018, 9:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी