Home » क्रिकेट » BCA in trouble after ignoring BCCI's warning to not host T20 league
 

बीसीसीआई की अनुमति के खिलाफ जाकर बिहार क्रिकेट संघ ने किया टी20 लीग का आयोजन, अब बोर्ड खिलाड़ियों पर लगा सकता है बैन

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 March 2021, 23:13 IST
BCA in trouble after ignoring BCCI's warning to not host T20 league

बिहार क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई के आदेश के बावजूद टी20 क्रिकेट लीग का आयोजन किया था. लेकिन इसके बाद भी राज्य क्रिकेट संघ ने पटना में 20-26 मार्च के बीच पटना में इस टूर्नामेंट का आयोजन किया था. इस टूर्नामेंट में पांच टीमों ने हिस्सा लिया था और दरभंगा डायमंड्स टीम टूर्नामेंट की विजेता बनी थी. इस टूर्नामेंट का प्रसारण भी हुआ था और यूरोस्पोर्ट ने इसका प्रसारण किया था. इस टूर्नामेंट के लिए जब खिलाड़ियों की नीलामी हुई थी, तब तक टूर्नामेंट को बीसीसीआई की हरी झण्डी नहीं मिली थी. इसके बाद मीडिया में खबरें आने के बाद बोर्ड द्वारा क्रिकेट संघ को इस आयोजन को रोकने के लिए कहा गया था.

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई के अंतरिम सीईओ हेमांग अमीन ने 23 मार्च को पत्र भेजकर बीसीए से कहा था कि उसकी टी20 लीग को मंजूरी नहीं मिली है और उसे तुरंत इसे रोकना चाहिए. अपने पत्र में हेमांग अमीन ने कहा था कि अगर वे चेतावनी को नहीं मानते हैं तो उन्हें बोर्ड के एक्शन के लिए तैयार रहना होगा.


बिहार क्रिकेट संघ को भेजे अपने पत्र में हेमांग ने लिखा,"हम बिहार राज्य में क्रिकेट संस्कृति तैयार करने के बीसीए के प्रयासों की सराहना करते हैं और आपको आश्वस्त करते हैं कि बीसीसीआई नियमों के तहत बीसीए का सहयोग करेगा. इसलिए बीसीसीआई आपको टी20 घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट (बीसीएल) रद्द करने का निर्देश देता है. अगर बीसीए इस टी20 टूर्नामेंट को रद्द नहीं करता तो इसे बीसीसीआई के नियम और दिशा-निर्देशों के अनुसार गैरमान्यता प्राप्त टूर्नामेंट माना जाएगा. बीसीसीआई के नियमों के अनुसार प्रतिबंधों के लिए बीसीए उत्तरदायी होगा."

खबरों की मानें तो बीसीसीआई बोर्ड बीसीए का वार्षिक अनुदान को रोक सकता है. इसके अलावा जिन खिलाड़ियों और अधिकारियों ने इस लीग में हिस्सा लिया था उन पर प्रतिबंध भी लगाया जा सकता है.

IPL 2021: भारत और इंग्लैंड की सीरीज के बाद ये खिलाड़ी जुड़े अपने फ्रेंचाइजी के साथ, यहां जाने पूरी डिटेल

First published: 29 March 2021, 23:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी