Home » क्रिकेट » BCCI agree with virat kohli indian cricketer will now travel business class
 

कोहली के कहने पर BCCI ने बदल दिए नियम, खिलाड़ियों को होगा ये फायदा

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 November 2017, 11:14 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी अब बिजनेस क्लास में यात्रा करेंगे. बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया (बीसीसीआई) की एक उच्च स्तरीय बैठक के बाद ये फैसला लिया गया है. दरअसल, पिछले दिनों क्रिकेट खिलाड़ियों ने शिकायत की थी कि उन्हें घरेलू उड़ान के दौरान काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

इसमें कुछ शिकायतें यात्रियों द्वारा सेल्फी, सीट स्पेस को लेकर भी की गईं. शिकायतकर्ताओं में विराट कोहली भी शामिल थे. हाल के दिनों में सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त की गई कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन (सीओए) के प्रस्ताव के बाद ये फैसला लिया गया है. ये बात बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने एएनआई से फोन पर कही है. अब बीसीसीआई के नए नियमों के अनुसार भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी आरामदायक यात्रा के लिए बिजेनस क्लास में यात्रा करेंगे. हालांकि ऐसा तभी होगा जब खिलाड़ी देश के लिए क्रिकेट खेलने के लिए यात्रा पर हो. जानकारी के लिए बता दें कि खिलाड़ियों की इस समस्या पर सबसे पहले सीके खन्ना ने बातचीत शुरू की थी. इससे पहले ये सुविधा सिर्फ टीम के कप्तान और कोच के लिए ही थी.

गौरतलब है कि वनडे और T20 सिरीज में न्यूजीलैंड को हराने के बाद टीम इंडिया अब तीन टेस्ट मैचों की सिरीज कोलकाता में श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी. 

रियो ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता पहलवान साक्षी मलिक ने भी अब सभी खेलों के लिए समानता की वकालत की. उन्होंने कहा, बिजनेस क्लास में सफर करने से जेट लेग से उबरने में मदद मिल सकती है. जब खिलाड़ी अपने देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं तो उनमें फर्क नहीं होना चाहिए. हम उम्मीद करते है कि इससे हमारी यात्रा सुगम होगी और हम बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे. कोई भी खिलाड़ी यदि देश का प्रतिनिधित्व करने जाए तो उसे बिजनेस क्लास का टिकट मिलना चाहिए. हम जब ओलिंपिक में जाते हैं तो इकानॉमी क्लास में यात्रा करते हैं जबकि यह लंबी यात्रा होती है. इसके बाद इससे उबरने में हमें दो-तीन दिन लगते हैं. यदि हम बिजनेस क्लास में यात्रा करेंगे तो हम जल्दी उबर पाएंगे.

देश की सर्वश्रेष्ठ एथलीट्‍स में से एक अंजू बॉबी जॉर्ज ने कहा कि बीसीसीआई अपने क्रिकेटरों के लिए बिजनेस क्लास का खर्च वहन कर सकता है. यदि हमारा फेडरेशन भी इसके लिए राजी हो तो हमें कोई परेशानी नहीं है.

First published: 14 November 2017, 11:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी