Home » क्रिकेट » BCCI Announce India A Women's squad for Australia A T20 series
 

BCCI ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सिरीज के लिए किया टीम का ऐलान, कप्तान बदला गया

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 October 2018, 18:45 IST

भारतीय महिला चयन समिति ने मुंबई में ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ पेटीम T20 सिरीज के लिए इंडिया ए महिला टीम का ऐलान कर दिया है. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ए की टीम इंडिया के साथ भारत में ही भिडेगी, इस दौरे में टीम मेजबानों के साथ तीन वनडे मैच और तीन T20 मैच खेलेगी.

कुछ दिन पहले चयन समिति ने वनडे सिरीज के लिए टीम का ऐलान किया था अब T20 सिरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. T20 सिरीज के लिए टीम की कमान हरमनप्रीत कौर के हाथ में हैं जबकि वनडे में टीम की कमान पूनम राउत के हाथों में दी गई है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने भी अपनी 14 सदस्यीय ऑस्ट्रेलिया महिला ए टीम का ऐलान कर दिया था. इस दौरे के सभी मैच अक्टूबर में मुंबई में बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में खेले जाए जाएंगे, वनडे सिरीज के लिए मैच 15 अक्टूबर से खेले जाएंगे.

इसके बाद फिर 22, 24 और 26 अक्टूबर को T20 सिरीज के तीनों मैच खेले जाएंगे, इस दौरे का पहला वनडे मुकाबला 15 अक्टूबर और 22 अक्टूबर को पहला T20 मैच खेला जाएगा. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया महिला ए टीम का भारत में यह पहला दौरा है.

वनडे सिरीज के लिए टीम: पूनम राउत (कप्तान), प्रिया पुनिया, देविका वैद्य, मोना मेश्रम, तनुश्री सरकार, सुषमा वर्मा (विकेटकीपर), राजेश्वरी गायकवाड़, सुश्री दीबदारदर्शनी, सी प्रथुष, रीमलक्ष्मी एकका, शिखा पांडे, नेत्र्रा एल, हेमाली बोरवंकर, कविता पाटिल, प्रीती बोस.

T20 सिरीज के लिए टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), मिताली राज, जेमिमा रॉड्रिग्स, वेदा कृष्णमूर्ति, दीप्ति शर्मा, तान्या भाटिया, पूनम यादव, राधा यादव, अनुजा पाटिल, एकता बिष्ट, डी हेमलता, मानशी जोशी, पूजा वस्त्रकर, अरुंधती रेड्डी.

ये भी पढ़ेंं: जब कोहली का ब्रह्मास्त्र हुआ फ्लॉप तो इस खिलाड़ी ने दिलाई फाइनल में जीत

First published: 20 October 2018, 18:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी