Home » क्रिकेट » BCCI announce Test squad for England tour of team India for 3 test Dinesh karthik Kuldeep yadav back in Bhuvneshwar ruled out
 

इंग्लैंड के खिलाफ पहले 3 टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन सितारों को मिली जगह

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 July 2018, 15:22 IST

इंग्लैंड टूर के लिए टीम इंडिया का चयन हो गया है. पांच मैचों की टेस्ट सिरीज के लिए पहले तीन मैचों के लिए बीसीसीआई की सलेक्शन कमेटी ने 18 सदस्यीय टीम का सलेक्ट किया है. इसमें से कई खिलाड़ियों को फिर से किसी टेस्ट सिरीज के लिए चुना गया है.

हालांकि, इन तीन मैचों के लिए भुवनेश्वर कुमार नहीं चुना गया है क्योंकि उनको इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे में चोट लग गई थी. इसक वजह से अभी उनका नाम फाइनल नहीं किया गया है. इस बात को लेकर बीसीसीआई ने कहा है कि अगर उनकी मेडिकल रिपोर्ट सही आती है तो आगे उन पर विचार किया जाएगा.

इसके अलावा जसप्रीत बुमराह को जरूर टीम में जगह मिली है लेकिन वह दूसरे टेस्ट में खेल पाएंगे. बता दें कि आयरलैंड के खिलाफ पहले T20 में जसप्रीत बुमराह को चोट लग गई थी. बीसीसीआई ने रिपोर्ट्स के आधार पर बुमराह को दूसरे टेस्ट में खेलने की अनुमति दी है.

यो-यो टेस्ट पास करने के बाद मोहम्मद शमी को फिर से टीम में जगह मिली है तो वहीं, कुलदीप यादव को हालिया परफॉर्मेंस की वजह से टीम में शामिल किया गया है. इसके अलावा दिनेश कार्तिक को भी उनके आईपीएल 2018 में और हालिया इंग्लैंड दौरे की परफॉर्मेस के आधार पर चुना गया है.

इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम इस प्रकार है. विराट कोहली(कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे(उप-कप्तान), करुण नायर, दिनेश कार्तिक(विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर),आर अश्विन, रविंद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, हार्दिक पांड्या, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर.

First published: 18 July 2018, 15:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी