Home » क्रिकेट » BCCI announced India A team for South Africa after England tour
 

साउथ अफ्रीका टूर के लिए BCCI ने किया टीम इंडिया का ऐलान, कप्तान बदला

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 July 2018, 18:32 IST
(BCCI)

बीसीसीआई ने साउथ अफ्रीका के साथ होने वाली सिरीज के लिए भारतीय ए टीम की घोषणा कर दी है. इस सिरीज में करुण नायर की जगह टीम की कमान श्रेयस अय्यर के हाथों में है. यह सिरीज 4 अगस्त से शुरु होगी और 27 अगस्त तक होगी.

इस सिरीज में भारतीय ए टीम को साउथ अफ्रीका के साथ दो टेस्ट और दो वनडे मैच खेलने हैं. इसी बीच में टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ भी मैच खेलेगी, इस सिरीज के साथ भारतीय ए टीम को ऑस्ट्रेलिया के साथ भी दो टेस्ट और दो वनडे मैच खेलने हैं.

बता दें कि इससे पहले भारतीय ए टीम ने इंग्लैंड दौरे पर पहले प्रैक्टिस मैच में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड इलेवन को बड़े अंतर से हराकर दौरे का शानदार आगाज किया. इस मैच में इंडिया ए ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड इलेवन को 125 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया. 

इसके बाद इंग्लैंड लॉयंस ने अनऑफिशियल टेस्ट मैच में भारतीय ए टीम को 253 रनों से हरा दिया था. लेकिन इससे पहले भारतीय ए टीम ने त्रिकोणीय वनडे सिरीज के फाइनल में मेजबान इंग्लैंड लायंस को पांच विकेट से मात देकर सिरीज अपने नाम कर ली थी.

ये है भारतीय ए टीम के खिलाड़ी

श्रेयस अय्यर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, आर समर्थ, सूर्यकुमार यादव, हनुमा विहारी, नीतीश राणा, सिद्धेश लाड, संजू सैमसन (विकेटकीपर), मयंक मार्कांडे, के गोथम, कृणाल पांड्या, दीपक चहर, मोहम्मद सिराज, शिवम मावी, खलील अहमद.

ये भी पढे़ं: श्रीलंका ने 12 साल बाद साउथ अफ्रीका से जीती टेस्ट सिरीज, 2-0 से किया सफाया

First published: 23 July 2018, 18:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी