Home » क्रिकेट » BCCI Announced Indian Team For Champions Trophy,See Here Champions Trophy India Team List
 

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया का एलान, जानिए किस-किस को मिला मौका

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 May 2017, 13:05 IST

BCCI  ने सोमवार को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए 15 सदस्यों वाली टीम इंडिया का एलान कर दिया है. आगामी 1 जून से शुरू हो रहे ICC के इस दूसरे सबसे बड़े टूर्नामेंट में भारतीय टीम का पहला मुकाबला पाकिस्तान से 4 जून को है, जिसका सभी को बेसब्री से इंतजार है.

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धोनी (विकेट कीपर), केदार जाधव, मनीष पांडे, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन.

चयनकर्ताओं ने टीम में सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा और शिखर धवन को शामिल किया है. वहीं, मध्य क्रम में विराट कोहली ,अजिंक्य रहाणे, युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव और मनीष पांडे को जगह दी गई है.

टीम में तेज गेंदबाज के रूप में 4 खिलाडियों जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव और मोहम्मद शमी को जगह दी गई है. जबकि हार्दिक पांड्या को अतिरिक्त गेंदबाज और ऑलराउंडर के तौर पर टीम का हिस्सा बनाया गया है. भारतीय टीम में रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन जैसे 2 स्पिन गेंदबाज शामिल किए गए हैं.

लंबे गतिरोध के बाद आखिरकार चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम का खेलना तय हुआ है. आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि की गई  कि जून में शुरू हो रहे ICC के इस दूसरे सबसे बड़े टूर्नामेंट में भारत हिस्सा लेगा.

चैंपियंस ट्रॉफी में दुनिया की टॉप 8 टीमें हिस्सा लेती हैं. इन्हें दो ग्रुप में बांटा गया है. भारत को ग्रुप बी में जगह मिली है. लीग स्टेज में सभी मैच खेलने के बाद टॉप 2 टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वॉलीफाई करेंगी. फाइनल 18 जून को खेला जाएगा.

First published: 8 May 2017, 12:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी