Home » क्रिकेट » BCCI Announced Indian Women’s Team for ICC Women’s World Twenty20 
 

T20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस दिन से भारत में लगेगा क्रिकेट का महाकुंभ

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 September 2018, 15:18 IST

वेस्टइंडीज में होने वाले आईसीसी महिला वर्ल्ड T20 टूर्नामेंट के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम की घोषणा की गई है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिए इसकी जानकारी दी. अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है, जिसका नेतृत्व हरमनप्रीत कौर करेंगी और स्मृति मंधाना उनके साथ उप-कप्तान के रूप में जिम्मेदारी संभालेंगी.

आईसीसी महिला वर्ल्ड T20 टूर्नामेंट के छठे संस्करण का आयोजन नौ से 24 नवम्बर तक वेस्टइंडीज में होगा. इसके लिए भारतीय टीम को ग्रुप-बी में आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और आयरलैंड के साथ शामिल किया गया है. भारतीय टीम इस टूर्नामेंट का आगाज गयाना में न्यूजीलैंड के खिलाफ नौ नवम्बर को खेले जाने वाले मैच से करेगी. इसके बाद उसका सामना 11 नवम्बर को पाकिस्तान, 15 नवम्बर को आयरलैंड और 17 नवम्बर को आस्ट्रेलिया से होगा.

भारतीय महिला टीम : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), मिताली राज, जेमिमाह रोड्रिगेज, वेदा कृष्णमूर्ति, दीप्ति शर्मा, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), पूनम यादव, राधा यादव, अनुजा पाटिल, एकता बिष्ट, डी हेमलता, मानसी जोशी, पूजा वास्त्राकार और अरुणदति रेड्डी.

ये भी पढे़ं: फाइनल से पहले शिखर धवन को लग रहा है डर, भारत के लिए आसान नहीं होगी बांग्लादेश की चुनौती

First published: 28 September 2018, 15:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी