Home » क्रिकेट » BCCI announces huge cash rewards for Virat Kohli's history makers
 

ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत के बाद BCCI ने खोला ‘खजाना’, हर खिलाड़ी को मिले इतने रुपये

न्यूज एजेंसी | Updated on: 9 January 2019, 9:18 IST

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आस्ट्रेलियाई में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने पर भारतीय खिलाड़ियों को बधाई देते हुए उनके लिए नकद पुरस्कार की घोषणा की है. बोर्ड ने मंगलवार को एक बयान जारी कर आस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीतने पर विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को बधाई दी.

भारत ने आस्ट्रेलिया में 71 साल बाद पहली बार टेस्ट सीरीज जीती है. उसने हाल में खेले गए चार मैचों की टेस्ट सीरीज में आस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर सीरीज अपने नाम किया.

बीसीसीआई ने टीम को बधाई देते हुए उनके लिए नकमद इनाम का भी ऐलान किया है. बोर्ड ने अपने बयान में कहा कि हर मैच के अंतिम एकादश में खेलने वाले खिलाड़ियों को 15-15 लाख रुपये और हर मैच के लिए रिजर्व खिलाड़ियों को 7.5 लाख रुपये दिया जाएगा. इसके अलावा प्रत्येक कोचों को 25-25 लाख रुपये और टीम के सपोर्टिग स्टाफ (नॉन-कोचिंग) को उनके वेतन और फीस के बराबरी ही बोनस दिया जाएगा.

इस जीत में टीम इंडिया के हीरो पुजारा रहे, उन्होंने इस सिरीज में 500 से ज्यादा रन बनाए.  इसके अलावा टीम को जब भी जरूरत पड़ी वो एक एंकर की भूमिका में आगे आए. इसके अलावा इस सिरीज में उन्होंने 1200 से ज्यादा गेंदें भी खेली.

First published: 9 January 2019, 9:18 IST
 
अगली कहानी