Home » क्रिकेट » BCCI announces prize money for victorious India U19 team
 

वर्ल्डकप जीतने वाली U19 टीम पर जमकर बरसे पैसे, कोच द्रवि़ड़ की भी बल्ले-बल्ले

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 February 2018, 14:35 IST

कोच राहुल द्रविड़ के लड़ाकों ने अंडर 19 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर चौथी बार वर्ल्डकप जीता. इस मैच में भारत की ओर से मनजोत कालरा ने शानदार शतक बनाया. मनजोत ने नाबाद 101 रनों की पारी में 8 चौके और तीन छक्के लगाए. कालरा ने पहले कप्तान पृथ्वी शॉ और बाद में शुभमान गिल के साथ दो अहम साझेदारी निभाई. इसके बाद अंत में कालरा को हार्विक देसाई का साथ मिला.

टीम इंडिया के वर्ल्डकप जीतने के बाद जूनियर खिलाड़ियों पर ईनाम की बारिश शुरू हो गई है. बीसीसीआई ने वर्ल्डकप जीतने वाली टीम के प्रत्येक सदस्य के लिए 30 लाख रुपए और सपोर्ट स्टाफ के सदस्यों को 20-20 लाख रुपए ईनाम की घोषणा की है. इसके अलावा कोच राहुल द्रविड़ को भी बीसीसीआई ने 50 लाख रुपए का ईनाम देने की घोषणा की है.

 ये भी पढ़ें- IND Vs AUS U19 Final: ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से रौंदकर भारत बना U-19 वर्ल्डकप चैंपियन

मनजोत कालरा ने जीता दिल
इस जीत के हीरो रहे सलामी बल्लेबाज मंजोत कालरा, जिन्होंने अपनी बल्लेबाजी से पूरे देशवासियों का दिल जीत लिया. कालरा ने फाइनल में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए 8 चौके और तीन गगनचुंबी छक्के की मदद से 101 रनों की नाबाद पारी खेली. जिसकी वजह से भारत ने ऑस्ट्रेलिया जैसे दमदार टीम को 8 विकेट से रौंदकर चौथी बार वर्ल्डकप जीता.

कालरा की बल्लेबाजी को देखकर स्टेडियम में बेठे क्रिकेट फैंस काफी खुश नजर आए. वहीं मैच के बाद टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने भी कालरा की इस पारी की जमकर तारीफ की. द्रविड़ ने टीम की तारीफ करते हुए कहा, "भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने वर्ल्ड कप से पहले काफी मेहनत की थी और वह इस जीत को डिजर्व करते थे."

अनुकूल रॉय रहे सबसे सफल बॉलर
अंडर-19 टीम इंडिया के स्टार अनुकूल रॉय वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के दौरान सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले बॉलर बने. बाएं हाथ के इस स्पिनर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खिताबी मुकाबले में 32 रन देकर दो विकेट लिए. इसी के साथ रॉय 14 विकेट के साथ सबसे ज़्यादा विकेट लेने वालों की लिस्ट में संयुक्त रूप से टॉप पर रहे. अफगानिस्तान के गेंदबाज़ कैस अहमद और कनाडा के फैसल जमखंडी ने भी 14 विकेट लिए हैं.

First published: 3 February 2018, 14:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी