Home » क्रिकेट » Bcci announces Team India for Nidahas Trophy 2018 Tri Series, Rohit Sharma to lead the 15-member squad, Shikhar Dhawan named vice-captain
 

ट्राई सिरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित शर्मा को कप्तान बनाने के साथ हुए कई बदलाव

न्यूज एजेंसी | Updated on: 25 February 2018, 14:20 IST

बांग्लादेश, श्रीलंका और भारत के बीच मार्च में खेले जाने वाली त्रिकोणीय सिरीज निदास ट्रॉफी के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को भारतीय टीम की घोषणा कर दी है. बीसीसीआई की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, इस सिरीज के लिए टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है, वहीं शिखर धवन उपकप्तान होंगे. 

इस मौके पर अखिल भारतीय चयन समिति के चेयरमैन एमएसके प्रसाद ने कहा, "निदास ट्रॉफी के लिए टीम का चयन करने के दौरान हमने आगामी टूर्नामेंटों की कार्यसारिणी और काम को ध्यान में रखा था. टीम ने इस बात का फैसला किया कि तेज गेंदबाजों को आराम दिया जाएगा, जिससे वह चोटों से बच सकें और अपने प्रदर्शन में सुधार कर सकें."

प्रसाद ने कहा कि इस सिरीज के लिए महेंद्र सिंह धौनी को टीम में इसलिए शामिल नहीं किया गया है क्योंकि उन्होंने चयन समिति से उन्हें आराम देने का आग्रह किया था.

 

निदास ट्रॉफी के सारे मैच आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे. पहला मैच भारत और श्रीलंका के बीच छह मार्च को कोलंबो में खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा मैच आठ मार्च को भारत और बांग्लादेश के बीच, तीसरा मैच 10 मार्च को श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच होगा.

ये भी पढ़ेंः IND vs SA: देश की बेटियों ने लड़कों से पहले साउथ अफ्रीका में रचा ये इतिहास

इसके बाद 12 मार्च को श्रीलंका और भारत एक बार फिर आमने-सामने होंगे. 14 मार्च को भारत की टीम बांग्लादेश से भिड़ेगी. श्रीलंका और बांग्लादेश 16 मार्च को आमने-सामने होंगे. इस सिरीज का फाइनल मैच 18 मार्च को खेला जाएगा, जो सिरीज की विजेता टीम की घोषणा करेगा.

ये भी पढ़ेंः IND Vs SA: रोमांचक मैच को 7 रन से जीत टीम इंडिया ने वनडे के बाद T20 सिरीज पर भी किया कब्जा

भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शार्दूल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज और ऋषभ पंत (विकेटकीपर).

-आईएएनएस

First published: 25 February 2018, 13:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी