Home » क्रिकेट » BCCI Apex Council Meeting decide way forward on IPL 2020 & Indian cricket
 

BCCI Apex Council Meeting: टीम इंडिया कब करेगी मैदान पर वापसी और कब होगा आईपीएल का आयोजन, होगा फैसला

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 July 2020, 12:58 IST

BCCI Apex Council Meeting: कोरोना वायरस (Coronavirus) के असर के कारण भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) बीते मार्च के बाद से ही एक्शन से दूर है. जहां एक तरफ कोरोना काल के दौरान ही इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया कब मैदान पर कदम रखेगी यह साफ नहीं है. हालांकि, शुक्रवार को बीसीसीआई (BCCI) की एक मीटिंग होने वाली है और माना जा रहा है कि इसमें कई बड़े फैसले हो सकते है.

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो, शुक्रवार को बीसीसीआई की शीर्ष परिषद की बैठक होगी जिसमें सभी अधिकारी वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए शामिल होंगे. इस बैठक में आईपीएल 2020 (IPL 2020) के आयोजन, टीम इंडिया (Team India) की मैदान पर वापसी, घरेलू स्तर पर क्रिकेट की वापसी समेत कई मुद्दो पर चर्चा होगी. माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद स्थिति काफी तेजी से बदलने वाली है.


आईपीएल को लेकर स्थिति हो सकती है साफ

आईपीएल प्रेमियों के लिए यह बैठक काफी महत्वपूर्ण होने वाली है. खबरों के अनुसार, इस साल आईपीएल का आयोजन कहा होगा, आईपीएल का आयोजन कैसे और कब होगा जैसे मुद्दो पर चर्चा होगी. बता दें, आईपीएल 2020 का आयोजन 29 मार्च से होना था लेकिन कोरोना वायरस के असर के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था. उसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि सितंबर और नवंबर के दौरान आईपीएल का आयोजन हो सकता है, लेकिन इसको लेकर बीसीसीआई ने अभी तक ऐसा कोई फैसला नहीं लिया है जिसे कहा जाए कि कोई काम हुआ है.

वहीं बीते दिनों ही एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया कि इस साल ट्रेनिंग कैंप और आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई में हो सकता है. कहा जा रहा है कि इसके लेकर भी स्थिति शुक्रवार की मीटिंग में साफ हो सकती है कि कब से कब तक ट्रेनिंग कैंप का आयोजन हो सकता है और कब आईपीएल का आयोजन होगा. 

टीम इंडिया कब रखेगी मैदान पर कदम

भारतीय टीम उन टीमों में से एक हैं जिसने अभी तक मैदान पर कदम नहीं रखा है. दूसरी तरफ अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, पाकिस्तान जैसे टीमों ने अभ्यास शुरू कर दिया है. टीम इंडिया अपनी ट्रेनिंग की शुरूआत कब करेगी इसको लेकर भी स्थिति साफ नहीं है. माना जा रहा है कि शुक्रवार की मीटिंग में यह स्थिति थोड़ी साफ जरूर होगी.

जोफ्रा आर्चर ने तोड़ा कोरोना वायरस प्रोटोकॉल, टीम से दिखाया गया बाहर का रास्ता

First published: 17 July 2020, 12:56 IST
 
अगली कहानी