Home » क्रिकेट » BCCI brief Team India to use Neck guards against West Indies Bowlers
 

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाजों से बचने के लिए BCCI ने टीम इंडिया को दी सलाह

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 August 2019, 20:11 IST

भारत और वेस्टइंडीज के बीच गुरूवार से दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मुकाबला शुरू हो रहा है. टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को इससे पहले खेले टी20 और वनडे सीरीज में करारी मात दी है और विराट कोहली की अगुवाई में टीम टेस्ट सीरीज भी जीतने को बेताब है. भारत और वेेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मुकाबला शुरू होने से बीसीसीआई ने टीम इंडिया को सलाह दी है. बीसीसीआई ने टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले में नेक गार्ड पहनने की सलाह दी है.

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही एशेज सीरीज के दूसरे मुकाबले में स्टीव स्मिथ जोफ्रा आर्चर की एक तेज पर चोटिल हो गए थे. स्मिथ ने नेक गार्ड नहीं पहन रखा था. गेंद स्मिथ के गर्दन पर लगी थी. गेंद लगने के तुरंत बाद स्मिथ मैदान पर ही गिर गए थे. इस चोट के कारण स्मिथ को तीसरे टेस्ट मुकाबले से बाहर होना पड़ा था. वहीं इसी को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई ने टीम को किसी भी अनहोनी से बचने के लिए नेक गार्ड पहनने की सलाह दी है.


हालांकि बीसीसीआई ने किसी भी खिलाड़ी को नेक गार्ड वाला हेलमेट पहनने के लिए बाध्य नहीं किया है. बीसीसीआई ने इस फैसले को खिलाड़ियों पर छोड़ दिया है. यानि अगर कोई खिलाड़ी नेक गार्ड वाला हेलमेट नहीं पहनना चाहता तो वो ऐसा कर सकता है.

इस मामले में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा,'शिखर धवन हमेशा नेक गार्ड वाला हेलमेट पहनते हैं. हम किसी पर दबाव नहीं डाल सकते कि उन्हें ये पहनना जरूरी है, क्योंकि तमाम बल्लेबाज इसे खुद के लिए सुविधाजनक नहीं समझते. जब तक इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल इसको अनिवार्य नहीं करती, तब तक खिलाड़ियों को इस पर फैसला करना होगा.'

विराट कोहली की फिटनेस के सामने अपनी तोंद छुपाते नजर आए रोहित शर्म! फैंस ने किए मजेदार कमेंट

First published: 21 August 2019, 20:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी