Home » क्रिकेट » BCCI came in anger with ICC and said Take back the hosting of the World Cup, we will see
 

BCCI ने ICC को दिखाया अपना रुतबा- जाओ ले लो हमसे वर्ल्डकप की मेजबानी, हम भी देख लेंगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 March 2019, 13:10 IST

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानि बीसीसीआई में इन दिनों मौन रूप से अहम् की लड़ाई चल रही है. ICC की एक घुड़की के बाद BCCI ने भी उसे अपने तेवर दिखा दिए हैं. BCCI ने ICC को अपना रुतबा दिखाते हुए कहा है कि आपको जो करना है कर लो, हम भी देख लेंगे.

दरअसल, ICC ने अपनी तिमाही बैठक में BCCI से कहा था कि उसे टी 20 वर्ल्ड कप 2021 और वनडे विश्व कप 2023 की मेजबानी पास में रखनी है तो टैक्स में छूट देनी ही होगी. ICC ने घुड़की देते हुए कहा था कि अगर BCCI ऐसा नहीं कर पाता है तो उसे मेजबानी से हाथ धोना पड़ सकता है.

इसके बाद BCCI ने साफ-साफ जवाब देते हुए कहा कि अगर ICC चाहती है तो विश्व कप का आयोजन भारत से बाहर करवा ले. BCCI के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, "ICC चाहे तो भारत के विश्व कप की मेजबानी छीन सकता है. टैक्स माफी का मामला सरकार का है और इसके लिए उनकी मंजूरी की आवश्यकता होती है. हम इस तरह के दबाव में आकर ICC की कोई मदद नहीं कर सकते."

BCCI ने कहा, "ICC टूर्नामेंट बाहर ले जाना चाहता है तो कोई बात नहीं. इसके बाद BCCI भी अपना रेवेन्यू ICC से वापस ले लेगा. फिर हम देखेंगे कि किसका ज्यादा नुकसान होता है."

BCCI ने कहा, "जो लोग प्रशासन में हैं वो बिना कानूनी तरीके से नियम बनाया चाहते हैं. ICC के इस तरह के फैसले को BCCI के लिए मानना मुश्किल होगा क्योंकि इनमें से कई मामले बोर्ड की हद में नहीं होते."

First published: 6 March 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी