Home » क्रिकेट » bcci changes his policy after losses test Series against South africa team india to play limited overs cricket before tests on overseas tour
 

साउथ अफ्रीका में मिली हार से BCCI ने लिया सबक, विदेशी दौरों के लिए किए अहम बदलाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 March 2018, 12:45 IST

साउथ अफ्रीका दौरे पर तीन टेस्ट मैचों की सिरीज में 2-1 से मिली हार भारतीय टीम ने एक बड़ा और कड़ा सबक लिया है. यही कारण है कि अब टीम इंडिया ने विदेशी दौरों पर जाने से पहले सोचा विचारी शुरू कर दी है. दरअसल, BCCI ने फैसला किया है कि टीम इंडिया विदेशी सरजमीं के हालातों में ढलने के लिये टेस्ट सिरीज से पहले सीमित ओवरों की सिरीज खेलेगी.

बीसीसीआई सीईओ राहुल जौहरी ने कहा, "जब टीम इंडिया इस साल इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जायेगी तो पहले वहां सीमित ओवरों की सिरीज खेलेगी." उन्होंने कहा, "टीम मैनेजमेंट से मिले फीडबैक के बाद हमने इस पर गंभीर विचार विमर्श किया है. यही वजह है कि अब इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया पहले सीमित ओवरों की सिरीज खेलेगी उसके बाद टेस्ट सिरीज. यही प्रक्रिया आस्ट्रेलिया दौरे पर भी लागू होगी.”

गौररतलब है कि इसी साल की शुरुआत में साउथ अफ्रीका में खेली गई तीन टेस्ट मैचों के सिरीज के शुरुआती दो मैच हारने के बाद टीम इंडिया ने तीसरे टेस्ट में शानदार वापसी की थी. इस मैच को भले ही भारत ने जीता था लेकिन सिरीज मेजबान साउथ अफ्रीका पहले ही अपने नाम कर चुकी थी.

ये भी पढ़ेंः जब बैंड वालों पर भड़के फील्ड अंपायर, बोले- बंद करो इसे नहीं तो मैच नहीं होगा

इस बाबत BCCI का कहना है कि अगले साल यानी 2019 में विश्व कप होने वाला है, जिसमें तकरीबन 13 महीने का ही समय बचा है. लिहाजा टीम इंडिया की निगाह आगामी इंग्‍लैंड दौरे पर होगी. भारत इसी दौरे के साथ अपनी तैयारियों में जुटना चाहेगा. हालांकि अगले साल तक भारतीय टीम को विदेशों में काफी मैच खेलने हैं. साथ ही आईपीएल के बाद भारत को अगला दौरा इंग्लैंड का भी करना है.

First published: 11 March 2018, 12:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी