Home » क्रिकेट » BCCI could provide rest to skipper Virat Kohli in upcoming Sri Lanka series as he played maximum in last one year
 

दुनिया में एक साल में सबसे ज्यादा क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ी हैं कोहली

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 October 2017, 17:01 IST

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पिछले एक साल में दुनिया में सबसे ज्यादा क्रिकेट खेला है. खिलाड़ियों को तंदरुस्त रखने के लिए बनाई गई रोटेशन पॉलिसी के हिसाब से कोहली को श्रीलंका सिरीज के दौरान आराम दिया जा सकता है.

समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक श्रीलंका टीम के साथ होने वाली सिरीज के एक बड़े हिस्से में कप्तान विराट कोहली को आराम दिया जा सकता है. यह फैसला कोहली के लगातार क्रिकेट खेलने और दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले उन्हें आराम देने के मकसद से लिया जा सकता है.

हालांकि श्रीलंका के खिलाफ होने वाले दो टेस्ट मैचों की लिए टीम की घोषणा कर दी गई है जिसमें कोहली को चुना गया है. ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि तीसरे टेस्ट मैच में और इसके बाद होने वाली सीमित ओवरों की श्रृंखला में कोहली को आराम दिया जा सकता है.

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी के हवाले से लिखा है, "कोहली ने पिछले एक साल में पूरे विश्व में सबसे ज्यादा क्रिकेट खेला है. उन्हें आराम देने की जरूरत है."

अधिकारी ने हालांकि उन खबरों को खारिज कर दिया है जिनमें कहा जा रहा था कि कोहली ने चयनकर्ताओं से उन्हें आराम देने के लिए एक पत्र लिखा है. अधिकारी ने कहा कि कोहली ने इस तरह की मांग नहीं रखी है, लेकिन अब समय आ गया है कि रोटेशन पॉलिसी के तहत उन्हें आराम दिया जाए.

उन्होंने कहा, "रोटेशन पॉलिसी हर किसी के लिए है, उनके (कोहली के) लिए भी." घर में श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली सिरीज के बाद भारत को दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है. कोहली और टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री के लिए दक्षिण अफ्रीका में अच्छा प्रदर्शन काफी मायने रखता है.

अधिकारी ने कहा, " उनको पूरा भरोसा है कि वह दक्षिण अफ्रीका में सिरीज जीत सकते हैं और इसके लिए वह पूरी तैयारी के साथ जाना चाहते हैं. बीसीसीआई उन्हें पूरा समर्थन देगी, वो जो भी मागेंगे हम उनकी मदद करेंगे."

श्रीलंका क्रिकेट टीम के साथ सिरीज 24 दिसंबर को मुंबई में होने वाले तीसरे T20 के साथ खत्म होगी. इसके बाद टीम दक्षिण अफ्रीका रवाना होगी.

First published: 24 October 2017, 17:01 IST
 
अगली कहानी