Home » क्रिकेट » BCCI Give Notice to Rahul Dravid on Conflict Of Interest
 

बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ को जारी किया नोटिस, जानिए क्या है पूरा मामला

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 August 2019, 22:11 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और वर्तमान में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के कामकाज देखने वाले टीम इंडिया की दीवार के नाम से मशूहर राहुल द्रविड़ को बीसीसीआी ने हितो के टकराव मामले में नोटिस जारी किया है. राहुल द्रविड़ को यह नोटिस मध्यप्रदेश क्रिकेेट संघ के सदस्य संजीव गुप्ता की शिकायत के बाद जारी किया गया है.

बीसीसीआई के लोकपाल डीके जैन ने संजीव गुप्ता की शिकायत पर राहुल द्रविड़ को दो सप्ताह के अंदर जवाब दाखिल करने को कहा है. दरअसल, संजीव गुप्ता ने बीसीसीआई को राहुल द्रविड़ की गई शिकायत में कहा है कि वो अभी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी निदेशक है साथ ही वो इंडिया सीमेंट ग्रुप के उपाध्यक्ष भी है. क्योंकि इंडियन सीमेंट के पास आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपरकिंग्स का स्वामित्व है, ऐसे में यह हितों के टकवार का मामला बनता है.

बीसीसीआई के लोकपाल ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा,'हां मैंने शिकायत मिलने के बाद पिछले सप्ताह राहुल द्रविड़ को नोटिस भेजा था. उन्हें हितों के टकराव के आरोपों का जवाब देने के लिये दो सप्ताह का समय दिया गया है. उनके जवाब के आधार पर मैं फैसला करूंगा कि यह मामला आगे बढ़ाना है या नहीं.' खबरों की माने तो राहुल 16 अगस्त तक इस मामले में अपना पक्ष रख सकते है. वहीं अगर लोकपाल डीके जैन राहुल के जवाब से संतुष्ट नहीं होते है तो उन्हें बीसीसीआई के सामने पेश होना पड़ सकता है.

बता दें, इससे पहले संजीव गुप्ता की शिकायत के बाद ही सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण को बीसीसीआी ने हितों के टकराव के मामले में नोटिस जारी किया था. दोनों पूर्व खिलाड़ी आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमों के साथ जुडे हुए थे. साथ ही ये क्रिकेट की सलाहकार समिति के सदस्य भी थे, जिसमें भारतीय टीम के कोच के तौर पर रवि शास्त्री का चयन किया था.

भारतीय टीम के लिए नहीं होगा विदेशी कोच, रवि शास्त्री को टीम का कमान मिलना लगभग तय

First published: 6 August 2019, 22:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी