Home » क्रिकेट » BCCI gives Rahul Dravid 100 per cent salary hike from rs 2.5 crore to rs 5 crore per annum
 

BCCI ने कर दी राहुल द्रविड़ की सैलरी डबल, अब मिलेंगे इतने करोड़...

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 July 2017, 9:38 IST

इंडियन प्रीमियर लीग पर टीम दिल्ली डेयरडेविल्स के कोच पद से इस्तीफा देकर टीम इंडिया की अंडर-19 टीम का कोच बने रहने की घोषणा करने वाले राहुल द्रविड़ को बीसीसीआई दोगुनी सैलरी कर शानदार तोहफा दिया है.

राहुल अगले दो साल तक अंडर-19 टीम के कोच बने रहेंगे. पिछले साल उन्हें फीस के रूप में 2.62 करोड़ रुपये का भुगतान किया था. अब उन्हें कोच के रूप में 5 करोड़ रुपये सालाना फीस देने का फैसला किया गया है. बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा कि राहुल द्रविड़ को उनके अनुशासन और दृढ़निश्चय के लिए जाना जाता है. पिछले दो साल में वह युवा खिलाड़ियों को निखारने में बेहद कामयाब रहे हैं.

2015 में द्रविड़ को पहली बार इंडिया-ए और अंडर-19 टीम के कोच पद की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. कोच के तौर पर द्रविड़ के मार्गदर्शन में इंडिया-ए ने ऑस्ट्रेलिया में त्रिकोणीय सीरीज जीती थी. उन्हीं के रहते टीम पिछले साल अंडर-19 विश्व कप टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थी.

हालांकि, अब द्रविड़ आईपीएल की टीम दिल्ली डेयरडेविल्स के मेंटॉर के रूप में नहीं देखे जाएंगे. द्रविड़ ने शुक्रवार को डेयरडेविल्स के मेंटॉर पद से इस्तीफा दे दिया. फ्रेंचाइजी ने भी इसकी पुष्टि की है. सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित सीओए ने कॉन्फ्लिक्ट ऑफ इन्टरेस्ट के मामले में आईपीएल या नेशनल ड्यूटी में से एक का चुनाव करने को कहा था. ऐसे में द्रविड़ ने नेशनल ड्यूटी का चुनाव किया था.

First published: 2 July 2017, 9:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी