Home » क्रिकेट » BCCI GM Cricket Operations Saba Karim's position under scanner
 

कोरोना वायरस का असर, इस पूर्व खिलाड़ी की जा सकती है नौकरी, बीसीसआई में हैं बड़े पद पर

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 June 2020, 20:44 IST

कोरोना वायरस (Coronavirus) के असर के कारण बीते तीन महीने से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पूरी तरह से बंद है. क्रिकेट के बंद होने के कारण क्रिकेट बोर्ड को इसका आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा रहा है और बीसीसीआई (BCCI) भी इससे अछूता नहीं है. हालांकि, बीसीसीआई ने अभी तक किसी को नौकरी से नहीं निकाला है लेकिन लगता है अब ऐसा होने वाला नहीं है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, क्रिकेट संचालन के महानिदेशक पद पर काबिज पूर्व विकेटकीपर सबा करीम (Saba Karim) की जॉब खतरे में है.

न्यूज एजेंसी आईएएनएस की एक रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस मामले में कहा कि सबा करीम के कार्यक्षेत्र में आने वाले कई मुद्दे ऐसे हैं जो अभी तक अनसुलझे हैं और मौजूदा आर्थिक स्थिति को देखते हुए यह कठिन फैसला लिया जा सकता है.


बीसीसआई के अधिकारी ने कहा,"ये अभूतपूर्व समय हैं और हम सभी जानते हैं कि आपको वास्तव में अलग हटकर सौंपना होगा. हमें यह सुनिश्चित करना है कि हम इस महामारी में खेल को कम से कम क्षति के साथ निकालें. हम अधिकारियों के साथ कई तरह की चर्चा कर रहे हैं और अधिकारी भी अपने स्तर पर चर्चा कर रहे हैं. हमने जिन मुद्दों पर चर्चा की और जो ध्यान देने लायक थे, उसके मुताबिक उनका योगदान अच्छा नहीं रहा है."

भारत में कोरोना वायरस के असर को रोकने के लिए हुए लॉक डाउन में कई तरह की छूट दी गई है, लेकिन फिर भी भारतीय खिलाड़ियों ने अभी तक कोई अभ्यास सत्र शुरू नहीं किया है. इतना ही नहीं जहां एक तरफ बाकी के क्रिकेट बोर्ड अपनी अगली योजना पर काम कर रहे हैं, दूसरी तरफ बीसीसआई में ऐसी कोई सुगबुगाहट दिखाई नहीं दे रही है.

इस बारे में बीसीसीआई अधिकारी ने कहा,"जब घरेलू कैलेंडर की बात आती है तो हमारे पास अभी तक कुछ ठोस नहीं है और हो सकता है कि हम देखें की हमारी टीम बर्बाद हुए समय की भरपाई करने के लिए कुछ अतिरिक्त समय दे. साथ ही उनकी टीम ने अतीत में जो मुद्दे उठाए थे, केवीपी राव ने अप्रेजल से मना कर दिया था, इन सभी बातों ने ज्यादा आत्मविश्वास नहीं जगाया. कई राज्य संघों ने भी उनके खराब व्यवहार का मुद्दा उठाया है."

बता दें, इस बीसीसीआई के अधिकारी ने आगे कहा है सबा करीम के खिलाफ कई बार बोर्ड के पास शिकायत आयी है जिसमें महिला टीम में चयन संबंधी मुद्दों, उनके बुरे व्यवहार को लेकर भी शिकायत आई है. बीसीसीआई अधिकारी ने कहा,"करीम के अंडर में आने वाली महिला टीम ने कई बार बोर्ड के सामने अपने मुद्दे रखे हैं. महिला टीम, सपोर्ट स्टाफ और महिला चयन समिति के निवर्तमान सदस्य ने कई बार उनके बुरे व्यवहार और दखल की शिकायत की है. हम समझते हैं कि वह पूर्व चयनकर्ता रह चुके हैं लेकिन उन्हें समझना होगा कि वह इस समय चयनकर्ता नहीं है और चयन संबंधी मुद्दों में दखलअंदाजी नहीं कर सकते."

सानिया मिर्जा ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को दी जान से मारने की धमकी, जानिए क्या है पूरा मामला

First published: 26 June 2020, 20:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी