Home » क्रिकेट » BCCI has appointed Sanjay Bangar as the assistant coach and Bharat Arun as the bowling coach till next World Cup.
 

टीम इंडिया के गेंदबाज़ी कोच ने 6 मैचों में लिए हैं 5 विकेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 July 2017, 16:50 IST

बीसीसीआई और सीओए ने टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच के तौर पर भरत अरुण को नियुक्त कर दिया है. रवि शास्त्री के कहने पर भरत अरुण को यह जिम्मेदारी दी गई है. रवि शास्त्री के कोचिंग सपोर्ट स्टाफ में अब भरत अरुण गेंदबाजी कोच हैं, संजय बांगर बल्लेबाजी  कोच और आर श्रीधर फील्डिंग कोच हैं. 

गौरतलब है कि टीम इंडिया के नए कोच रवि शास्त्री बतौर गेंदबाजी कोच भरत अरुण को टीम के साथ जोड़ना चाहते थे. 54 साल के भरत अरुण अब श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच की कमान संभालेंगे. भरत अरुण ने 1986 में गेंदबाज के तौर पर अपना टेस्ट और वनडे डेब्यू किया. अरुण महज दो टेस्ट और चार वनडे ही खेल पाए थे. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के छह मैचों के करियर में उनके नाम कुल पांच विकेट ही हैं.

इससे पहले सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने 11 जुलाई को पूर्व गेंदबाज जहीर खान को टीम के गेंदबाजी सलाहकार और रवि शास्त्री को मुख्य कोच के अलावा राहुल द्रविड़ को विदेशी दौरों (टेस्ट) के लिए बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त करने की सिफारिश की थी.

रवि शास्त्री ने आते ही अपने पसंदीदा अरुण को गेंदबाजी कोच बनाने की वकालत की और सम्भवत: इसके लिए सर्वोच्च न्यायलय द्वारा गठित प्रशासकों की समिति को मना भी लिया. शास्त्री की दलील थी कि वह जहीर और द्रवि़ड का सम्मान करते हैं और हमेशी ही उन्हें सलाहकार के तौर पर देखना चाहेंगे लेकिन मौजूदा परिस्थिति में भारतीय टीम को 150 दिनों के लिए नहीं बल्कि 365 दिनों के लिए गेंदबाजी कोच की जरूरत है.

First published: 18 July 2017, 16:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी