Home » क्रिकेट » T20 World Cup Postponement : BCCI Hoping For T20 World Cup Postponement Announcement On Monday: Report
 

T20 World Cup Postponement : बीसीसीआई को उम्मीद सोमवार को होगा टी20 विश्व कप के स्थगित होने का ऐलान- रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 July 2020, 8:47 IST

T20 World Cup Postponement : क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था आईसीसी (ICC) ने बीते दो महीने से टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2020) के फैसला को टाल रखा है, लेकिन माना जा रहा है कि सोमवार को होने वाली मीटिंग में आईसीसी विश्व कप को लेकर फैसला लेगा और बीसीसीआई (BCCI) भी यही उम्मीद लगाए बैठा है.

बता दें, ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक टी 20 विश्व कप का आयोजन होना प्रस्तावित है. हालांकि, कोरोना वायरस (Coronavirus) के असर के कारण इस साल विश्व कप का आयोजन स्थगित किया जा सकता है और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने भी कोरोना के बीच टूर्नमेंट के आयोजन में असमर्थता जाहिर की है.


सोमवार को इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल के बोर्ड की ऑनलाइन मीटिंग होने वाली है. कहा जा रहा है कि इस मीटिंग में टी20 विश्व कप के भविष्य को लेकर आखिरी फैसला होगा और उसका ऐलान भी किया जाएगा. वहीं अगर विश्व कप को स्थगित किया जाता है आईपीएल के आयोजन का रास्ता साफ हो जाएगा. खबरों के अनुसार, बीसीसीआई सितंबर और नवंबर के बीच आईपीएल का आयोजन करना चाहती है.

बीसीसीआई (BCCI) के एक अधिकारी ने कहा,"पहला कदम एशिया कप को स्थगित करना था जो हो गया.टी20 विश्व कप के टूर्नमेंट को स्थगित करने की घोषणा के बाद ही हम अपनी योजना पर आगे बढ़ सकते हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया कह चुका है कि वे टूर्नमेंट की मेजबानी को लेकर अधिक उत्सुक नहीं हैं लेकिन इसके बावजूद वे फैसला नहीं कर रहे हैं."

 

न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट, आईसीसी के संचालन की जानकारी रखने वाले एक अधिकारी ने इस बात के संकेत दिए हैं कि आईसीसी इस मामले को आगे के लिए लटका सकता है और इसके लिए उन्होंने साल 2009 चैंपियंस ट्रोफी का किस्सा याद किया. अधिकारी ने कहा,"पाकिस्तान को 2009 में चैंपियंस ट्रोफी की मेजबानी करनी थी. श्रीलंका टीम बस पर आतंकी हमले के बाद सभी को पता था कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड निकट भविष्य में बड़ी प्रतियोगिता की मेजबानी नहीं कर पाएगा."

आईसीसी अधिकारी ने आगे कहा,"इसके बावजूद आईसीसी ने अपने कर्मचारियों को महीनों तक पाकिस्तान में रखा जबकि दक्षिण अफ्रीका पहले ही टूर्नमेंट की मेजबानी की तैयारी कर रहा था. सभी को पता था लेकिन स्थल बदलने की औपचारिक घोषणा में महीनों लग गए क्योंकि खतरे का आकलन करना नियमों का हिस्सा है."

IPL 2020 की आ गई डेट, अगर शर्ते हुई पूरी तो इस दौरान यूएई में होगा आयोजन

First published: 19 July 2020, 15:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी