Home » क्रिकेट » BCCI invites Fresh Application for Team India Head Coach
 

रवि शास्त्री पर फूट सकता है सेमीफाइनल की हार का ठीकरा, बीसीसीआई ने कोच के लिए मंगाए आवेदन

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 July 2019, 15:08 IST

बीसीसीआई ने भारतीय टीम के हेड कोच और सपोर्ट स्टाफ के लिए आवेदन मंगाए है. ऐसे में मौजूदा कोच रवि शास्त्री को भी नए सिरे से आवेदन करना होगा. हालांकि रवि शास्त्री के बारे में कहा जा रहा है कि सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार का ठीकरा उन पर फूट सकता है. बता दें, रवि शास्त्री का करार विश्व कप के पहले ही समाप्त हो गया था लेकिन विश्व कप और उसके बाद भारतीय टीम के वेस्टइंडीज दौरे को देखते हुए उनका करार 45 दिनों तक बढ़ा दिया गया था. 

अनिल कुंबले के बाद रवि शास्त्री को भारतीय टीम का कोच बनाया गया था. रवि शास्त्री के कोच रहते हुए भारतीय टीम आईसीसी का कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीत पाई है. वहीं दूसरी तरफ विश्व कप सेमीफाइनल मुकाबले में मिली हार के बाद रवि दिग्गज क्रिकेटरों के साथ साथ भारतीय टीम के फैंस के निशाने पर आ गए है. भारतीय टीम ने लीग के मुकाबलों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था. लेकिन सेमीफाइनल जैसे अहम मुकाबले में उसकी बल्लेबाजी लड़खड़ा गई. इसके बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट से लेकर टीम कोच के गलत फैसलों के कारण उनकी लगातार आलोचना हो रही है.

 

बीसीसीआई ने टीम इंडिया के कोच के साथ साथ पूरे सपोर्ट स्टाफ के लिए आवेदन मंगाए है. टीम इंडिया से सपोर्ट स्टाफ में शामिल गेंदबाजी कोच भरत अरूण, बल्लेबाजी कोच संजय बांगड और फिल्डिंग कोच श्रीधर शामिल है. संजय बांगड पहले ही इस्तीफा दे चुके है.वहीं पैट्रिक फरहार्ट भी सेमीफाइनल में हार के बाद टीम इंडिया का साथ छोड़ चुके है.

रवि शाश्त्री के कोच रहते हुए टीम इंडिया अपनी सबसे बड़ी कमी को दूर नहीं कर पाई. विश्व कप से पहले तक टीम ने नंबर चार की पोजिशन पर सबसे ज्यादा प्रयोग किए. विश्व कप से पहले हुई सीरिज में रायडू को नंबर चार के बल्लेबाज के तौर पर चुना गया था लेकिन जब विश्व कप के लिए टीम का चयन हुआ तो उसमें विजय शंकर को शामिल किया गया. वहीं विश्व कप के दौरान भी नंबर चार की पोजिशन बदलाव किए गए. लगातार हो रहे बदलाव का खामियाजा टीम को चुकाना पड़ा और जब टीम का टॉप ऑर्डर विफल हुआ तक मध्यक्रम यह दवाब झेेल नहीं पाया और नजीता सबसे सामने है. ऐसे में माना जा रहा है कि इस हार के कारण कोच रवि शास्त्री पर ठीकरा फूट सकता है.

सेमीफाइनल की हार का ठीकरा फूट सकता है रवि शास्त्री पर, बीसीसीआई कोच के लिए मंगाएगी आवेदन

First published: 16 July 2019, 14:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी