Home » क्रिकेट » BCCI Issues Notice to Dinesh Karthik for attending CPL Event
 

दिनेश कार्तिक ने की बड़ी भूल, BCCI रद्द कर सकता है कॉन्‍ट्रेक्‍ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 September 2019, 13:33 IST

हांल ही में दिनेश कार्तिक की एक तस्वीर काफी वायरल हुई थी. इस तस्वीर में दिनेश कार्तिक कैरेबियन प्रीमियर लीग की टीम त्रिनबागो नाइटराइडर्स के ड्रेसिंग रूम में नजर आए थे. इस दौरान वो न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और हाल ही में कोलकाता नाइट राइडर्स के कोच बने ब्रैंडम मैक्कुलम के साथ बैठे हुए थे.

इस दौरान कयास लगाए गए कि शायद कार्तिक आने वाले आईपीएल के सीजन के लिए अभी तैयारी कर रहे है. दरअसल, त्रिनबागो नाइटराइडर्स के लिए खेलने वाले ज्यादातक विदेश खिलाड़ी आईपीएल में भी खेलते है. साथ ही दोनों टीम के कोच भी ब्रैंडम मैक्कुलम ही है. वहीं अब बीसीसीआई ने कार्तिक की इस फोटो के आधार पर उन्हें नोटिस भेजकर जवाब मांगा है.

न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए बीसीसीआई के एक अधिकारी ने,'हां, दिनेश कार्तिक को बीसीसीआई की ओर से कारण बताओ नोटिस भेजा गया है. हमें कुछ तस्‍वीरें मिली हैं जिनमें कार्तिक त्रिनबागो नाइटराइडर्स के ड्रेसिंग रूम में नजर आ रहे हैं. बीसीसीआई के सीईओ राहुल जोहरी ने नोटिस जारी करते हुए उनसे पूछा है कि उनका सेंट्रल कॉन्‍ट्रेक्‍ट क्‍यों नहीं रद्द किया जाए.'

 

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया,'सेंट्रल कॉन्‍ट्रेक्‍ट के खिलाड़ी होने के नाते दिनेश कार्तिक आईपीएल के अलावा किसी और फ्रेंचाइजी लीग में शामिल नहीं हो सकते. सेंट्रल कॉन्‍ट्रेक्‍ट में साफ लिखा है कि वे किसी भी प्राइवेट लीग के साथ नहीं जुड़ सकते हैं और यह नियम सभी सक्रिय फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेटरों पर भी लागू होता है.' 

खबरों की माने तो दिनेश कार्तिक ने बीसीसीआई से इस बारे में कोई इज्जात नहीं ली थी. जिस कारण उन्हों नोटिस दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कार्तिक बिना शर्त इस मामले में बीसीसीआई ने माफी मांग सकते है. बता दें, त्रिनबागो नाइटराइडर्स का मालिकाना हक भी कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिकों के पास है.

आईपीएल में मचाई थी धूम अब अचानक से किया संन्यास का ऐलान

First published: 7 September 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी