Home » क्रिकेट » BCCI names Pant, Rayudu as standbys for World Cup
 

विश्वकप के लिए टीम इंडिया में शामिल होंगे ऋषभ पंत और अंबाती रायडू

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 April 2019, 16:29 IST

युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत और अनुभवी बल्लेबाज अंबाती रायडू को बुधवार को भारत की विश्व कप टीम के लिए स्टैंड बाई में शामिल किया गया है. तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने 30 मई से इंग्लैंड में शुरू होने वाले विश्वकप के लिए तीन बैक-अप की सूची में भी जगह बनाई. 15 सदस्यीय टीम में ऋषभ पंत और अंबाती रायुडू के शामिल न होने पर कई लोगों ने नाराजगी जताई थी. जबकि सुनील गावस्कर ने पंत को टीम में शामिल न किये जाने को आश्चर्यजनक बताया था.  

ख़बरों के अनुसार आईसीसी ने अब संभावित खिलाडियों को शामिल करने का नियम ख़त्म कर दिया है लेकिन अगर कोई खिलाडी चोटिल हुआ तो उनकी जगह इन्हें मौका मिल सकता है. जबकि अभ्यास करवाने के लिये तीन गेंदबाज साथ होंगे.

बीसीसीआई अधिकारियों का कहना है कि ‘ICC चैंपियंस ट्रोफी की तरह टीम के पास तीन स्टैंड बाई होंगे. ऋषभ पंत और अंबाती रायुडू और दूसरे स्टैंड बाई होंगे जबकि सैनी इस सूची में गेंदबाज के रूप में शामिल हैं.’ आवेश खान खलील अहमद , और दीपक चाहर नेट गेंदबाजों के साथ होंगे. हालांकि टीम प्रबंधन को अगर जरूरत महसूस होती है तो इन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है.

टीम इंडिया चुनने वाले इन 5 दिग्गजों ने खुद कभी वर्ल्ड कप नहीं खेला

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की पांच सदस्यीय राष्ट्रीय चयन समिति ने विश्वकप टीम के लिए विराट कोहली को कप्तान और रोहित शर्मा को उप-कप्तान बनाया गया है. एमएसके प्रसाद के नेतृत्व वाले इस चयन पैनल में एमएसके प्रसाद के अलावा देवांग गांधी, शरणदीप सिंह, जतिन परांजपे और गगन खोड़ा शामिल थे. हालांकि इन पांचों ने भारत के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेला है और कभी भी ये खिलाड़ी भारत की विश्व कप टीम का हिस्सा नहीं रहे हैं.

First published: 17 April 2019, 16:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी