Home » क्रिकेट » BCCI not ruling out to Host IPL 2020 in Dubai
 

दुबई में होगा आईपीएल 2020? BCCI अधिकारी ने दिया ये बयान

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 May 2020, 20:48 IST
IPL 2020

पूर्व भारतीय क्रिकेटर से कमेंटेटर बने अतुल वासन ने एक दिन पहले दावा किया था कि भारतीय टीम (India National cricket Team) कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) सहित कुछ भारतीय क्रिकेटरों ने कोरोनोवायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के समय भारत के भीतर होने वाली अनावश्यक विसंगतियों से बचने के लिए दुबई में आईपीएल होने का सुझाव दिया था. हालांकि, बीसीसीआई (BCCI) के एक सूत्र ने कहा कि आईपीएल 2020 (IPL 2020) की मेजबानी भारत में होगी, इसे पूरी तरह से नकारा भी नहीं है.

दरअसल, कोरोना वायरस के असर के कराण इस साल आईपीएल 2020 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. इसका आयोजन कब होगा, बीसीसीआई लगातार इस बात के विकल्प तलाश रहा है. वहीं बीते दिनों से लगातार ऐसी मीडिया रिपोर्ट आ रही है कि आईपीएल का आयोजन सितबंर और नवबंर के बीत हो सकता है.

स्पोर्ट्सकीड़ा की रिपोर्ट के अनुसार, इस साल आईपीएल मैचों की मेजबानी मुंबई और दिल्ली जैसे प्रमुख शहरों में नहीं हो पाएगी, लेकिन फिर भी बीसीसीआई देश भर में ग्रीन जोनों में कार्यक्रम के आयोजन को लेकर प्रयार कर रही है. हालाँकि, देश भर में यात्रा करना कुछ ऐसा है, जिसे बोर्ड भी ध्यान में रख रहा है और इसलिए, दुबई में आईपीएल की मेजबानी करने जैसा एक विकल्प पूरी तरह से खारिज नहीं किया गया है.

खबर की मानें तो बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि अभी तक सरकार से अपडेटेड हेल्थ सर्कुलर के साथ आईपीएल के आयोजन को लेकर कोई संकेत नहीं मिले हैं. लेकिन आईपीएल का इस साल आयोजन हो सके इसे सुनिश्चित के करने लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं. अधिकारी ने कहा,"इस साल आईपीएल निश्चित रूप से हो रहा है. बोर्ड इस आयोजन के लिए सबसे अच्छा संभव वातावरण खोजने की प्रक्रिया में है."

वहीं दूसरी तरफ, आईपीएल फ्रेंचाइजी इस बात से खुश हैं कि आईपीएल कम से कम साल के किसी समय में होगा और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह घर पर होता है या दुबई में. बीसीसीआई अधिकारी ने कहा,"अच्छी खबर यह है कि आईपीएल हो रहा है और यह सभी टीम चाहती है। हम निश्चित माहौल के लिए सुरक्षित माहौल में आयोजन के लिए तैयार हैं."

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अगस्त में होगी सीरीज, बीसीसीआई ने दिया ये बयान


First published: 22 May 2020, 20:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी