Home » क्रिकेट » BCCI President Sourav Ganguly announced Asia Cup 2020 cancelled
 

बीसीसीआई अध्यक्ष का बड़ा बयान, बोले- एशिया कप 2020 हो चुका है रद्द

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 July 2020, 20:57 IST

BCCI President Sourav Ganguly announced Asia Cup 2020 cancelled: BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बुधवार को घोषणा की कि एशिया कप 2020 (Asia Cup 2020) को रद्द कर दिया गया है. बता दें, सौरव गांगुली की यह घोषणा 9 जुलाई को एक निर्धारित एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) की बैठक से पहले हुई है. आज तक के स्पोर्ट्स एडिटर विक्रांत गुप्ता के साथ एक इंस्टाग्राम चैट में बिना यह बताए कि क्या एसीसी द्वारा यह निर्णय लिया गया, सौरव गांगुली ने कहा,"एशिया कप रद्द कर दिया गया है."

वहीं क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, जब इस मामले में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि एशियाई क्रिकेट परिषद के इस तरह के कदम की जानकारी नहीं है.


इस साल एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान के पास हैं और उसने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि वो इस साल एशिया कप का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात या फिर श्रीलंका में करेगा. दरअसल, साल की शुरूआत में ही बीसीसीआई के अधिकारियों ने साफ कर दिया था कि भारतीय टीम किसी भी सूरत में पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी. इसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि टूर्नामेंट का आयोजन पाकिस्तान के बाहर हो सकता है. वहीं कोरोना वायरस के असर के कारण यह साफ हो गया कि पाकिस्तान में इस साल एशिया कप का आयोजन नहीं होने वाला है.

 

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो सौरव गांगुली ने आगे कहा,"यह कहना मुश्किल है कि भारत कोरोना काल के बाद पहली अंतरराष्ट्रीय सीरीज किसके खिलाफ खेलेगा. हमने अपनी तैयारी पूरी कर ली है, लेकिन जब तक हम सरकार के नियमों को नहीं जानते, तब तक हम बहुत कुछ नहीं कर सकते. हम जल्दी में नहीं हैं क्योंकि खिलाड़ियों के स्वास्थ्य का अत्यधिक महत्व है. हम हर महीने चीजों की निगरानी कर रहे हैं.

वहीं सौरव गांगुली ने एक बात और साफ कि है कि आईपीएल 2020 का आयोजन होगा या नहीं, यह इस पर निर्भर करता है कि क्या इस साल टी20 विश्व कप का आयोजन हो रहा है या नहीं. उन्होंने कहा,"अगर टी 20 विश्व कप रद्द हो जाता है तो हम आईपीएल के आयोजन को लेकर हरसंभव कोशिश करेंगे. यह भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. हम इसे भारत में होस्ट करने की कोशिश करेंगे." उन्होंने आगे कहा,"टी20 विश्व कप को जल्द ही रद्द कर दिया जाएगा, क्योंकि सभी देश आईसीसी से एक ही दिशा में सवाल पूछ रहे हैं. हम जुलाई के मध्य तक जान जाएंगे."

WI vs ENG: कोरोना से बचने का सबसे पहला नियम ही भूले जेसन होल्डर और बेन स्टोक्स, टॉस के दौरान हुई बड़ी चूक

First published: 8 July 2020, 20:57 IST
 
अगली कहानी