Home » क्रिकेट » BCCI president Sourav Ganguly hints Delhi may not be considered for matches after Diwali in future
 

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दिए संकेत, आगे से दिवाली के बाद दिल्ली मेंं नहीं होगा कोई मैच!

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 October 2019, 23:32 IST

दिल्ली दिवाली के बाढ़ अपने प्रदूषण के कारण काफी बदनाम है. इस साल भी ऐसा ही देखने को मिला. दिल्ली की आवोहवा जो दिवाली से पहले तक काफी सही थी वो दिवाली के बाद खराब हो गई. दिल्ली को हर सल गैस चैंबर में बदलने का एक लौता कारण दिवाली पर फोड़े जाने वाले पटाखे ही नहीं है,उसमें एक बड़ा हाथ पोड़सी राज्यों में जलने वाली पराली भी है. हालांकि इस साल दिल्ली में दिावली के बाद प्रदूषण बीते सालों की तुलना में काफी कम है लेकिन यह इतना भी अच्छा नहीं है जो किसी की सेहत ना खराब कर सकें.

भारत और बांगलदेश के बीच 3 नवंबर से तीन टी20 मुकाबले की सीरीज की शुरूआत होगी. इस सीरीज का पहला मुकाबला दिल्ली में खेला जाएगा. इस सीरीज के लिए बांगलादेश की टीम दिल्ली पहुंच चूकी है. लेकिन दिल्ली पहुंंचने के बाद उसका सामना प्रदूषण से हुआ है. इस बात के आसार पहले से ही लगाए जा रहे थे कि जिसके कारण इस मुकाबलो को किसी और मैदान पर कराए जाने की मांग हो रही थी. लेकिन बीसीसीआई अध्यक्ष ने गुरूवार को साफ किया था कि यह मुकाबला किसी और मैदान पर नहीं कराया जाएगा.

बीसीसीआई अध्यक्ष ने ईडन गार्डन्स पर कहा, ‘अब बहुत देर हो गई है क्योंकि मैच की तैयारियों के लिए काफी चीजें की जाती हैं जैसे टिकट बिक्री और दर्शक, सब कुछ. इसलिए अंतिम समय में मैच रद्द करना संभव नहीं है.’ गुरूवार को बांग्लादेश के खिलाड़ी लिटन दास को मास्क लगाकर अभ्यास करते देखा गया तब ऐसा हा गया कि लिटन वायु प्रदूषण के कारण मास्क लगाकर खेल रहे है. हालांकि बाद में उन्हंने साफ किया कि मास्क उन्होंने व्यक्तिगत कारणों से लगाया हुआ था.

दिल्ली और उसके आस पास के राज्यों में दिवाली के बाद हर साल ऐसा ही हाल होता है. लेकिन फिर भी बीसीसीआई आखिर इस दौरान इन राज्यों में क्यों कोई मुकाबला करवाती है, इस पर गांगुली ने कहा,'मुझे लगता है कि हम चर्चा करेंगे. भविष्य में जब हम कार्यक्रम बनायेंगे, विशेषकर सर्दियों के दौरान उत्तरी हिस्से में तो हमें और ज्यादा व्यावहारिक होना होगा.’

उन्होंने कहा, ‘लेकिन हमने पिछले दो दिन में दिल्ली में अधिकारियों से बात की. वे मैच के होने की उम्मीद कर रहे हैं. मैच पहले ही तय कर दिया गया था इसलिए हमें इसे अंतिम समय में रद्द नहीं कर सकते थे क्योंकि हमने 23 अक्टूबर को ही पद संभाला था.’ इस दौरन गांगुली ने इस बात की भी उम्मीद जताई की जैसे ही धूप खिलेगी वैसी ही मौसम साफ हो जाएगा जिसके बाद दिक्कत नहीं आएगी.

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी की बात पर अनुष्का शर्मा को आया गुस्सा, करारा जवाब देकर कर दी बोलती बंद

First published: 31 October 2019, 23:13 IST
 
अगली कहानी