Home » क्रिकेट » BCCI President Sourav Ganguly on IPL 2020 After GC Meeting
 

BCCI अध्यक्ष सौरवा गांगुली ने दिए संकेत, IPL 2020 में मैचों की संख्या में होगी कटौती

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 March 2020, 19:05 IST

बीसीसीआई (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली(Sourav Ganguly) , आईपीएल गवर्निंग काउंसिल  के चैयरमेन ब्रजेश पटे और सभी आईपीएल फ्रेंचाइजियों के बीच मुंबई में एक अहम बैठक हुई जिसमें आईपीएल 2020 (IPL 2020) को लेकर आगे की रणनीति पर चर्चा की गई. गौरतलब हो, शुक्रवार को बीसीसीआई ने आईपीएल 2020 को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया है और यह कदम कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचने के लिए उठाया गया है.

आईपएल प्रेमियों की निगाहें  इस मीटिंग पर थी क्योंकि आईपीएल 2020 का आयोजन होगा या नहीं या फिर आईपीएल छोटा किया जाएगा इन जैसे तमाम विकल्पो पर चर्चा होनी थी. वहीं इस बैठक के बाद बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बड़ा बयान दिया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गांगुली ने कहा कि अगर कोरोन वायरस के खौफ को देखते हुए आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए टाला गया है तो ऐसे में मैचों की कटौती की जाएगी. इतना ही नहीं गांगुली ने आगे कहा कि बोर्ड हर हफ्ते स्थिति की समीक्षा करेगा और मैचों की कटौती होगी या नहीं इस पर आगे निर्णय लिया जाएगा.

खबरों की मानें तो जब गांगुली से जब यह पूछा गया कि क्या लीग स्थगित होगी इस पर उन्होंने कहा,'फिलहाल यह लीग स्थगित है. हर किसी की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है.' वहीं जब उनसे आगे पूछा गया कि अगर 15 अप्रैल से आईपीएल शुरू हो जाएगा तो एक दिन में दो मैच होंगे तो उन्होंने कहा, 'देखेंगे क्या होता है. अभी कुछ जवाब देना जल्दबाजी होगी.'

 गौरतलब हो, पहले इस तरह की खबरें थी कि इस सीजन में मैचों की कटौती नहीं की जाएगी और अगर 15 अप्रैल से मैच शुरू होते हैं तो ऐसे में दिनों की भरपाई के लिए शानिवार को भी दो मैच होंगे. कोरोना वायरस के कारण अभी तक पूरे विश्व में 5 हजार से अधिक लोग इस वायरस के कारण अपनी जान गंवा चुके है. वहीं भारत में इस वायरस के कारण 2 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 85 लोगों में इस वायरस के संक्रमण पाया गया है.

अगर इस तारीख तक शुरू नहीं हुआ IPL 2020, तो आयोजन होगा रद्द- रिपोर्ट 

First published: 14 March 2020, 19:05 IST
 
अगली कहानी