Home » क्रिकेट » BCCI President Sourav Ganguly said Asia Cup in Dubai
 

सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान, बोले- दुबई में होगा भारत-पाकिस्तान का मुकाबला

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 February 2020, 10:02 IST

एशिया कप (Asia Cup 2020)की मेजबानी इस साल पाकिस्तान (Pakistan) के पास है. इस साल टूर्नामेंट का आगाज सितबंर महीने में होना है. वहीं इस टूर्मानेंट में भारतीय टीम (India National Cricket Team) हिस्सा लेगी अभी तक यह साफ नहीं हो पाया था. इसी पर बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली (BCCI President Sourav Ganguly) ने शुक्रवार को बड़ा बयान दिया है.

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने साफ तौर पर कहा है कि इस साल एशिया कप का आयोजन दुबई में होगा और भारत और पाकिस्तान इस साल दोनों टूर्नामेंट में भाग लेंगे. बता दें, बीसीसीआई अध्यक्ष ने पाकिस्तान दौरा ना करने पर साफ तौर पर कहा है कि भारतीय टीम सुरक्षा कारणों के चलते पड़ोसी देश की यात्रा नहीं कर पाएगी.

एशियन क्रिकेट काउंसिल (Asian Cricket Council) की बैठक 3 मार्च को होने वाली है. दुबई रवाना होने से पहले सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने यह बयान दिया है. ईडन गार्डन्स में गांगुली ने पत्रकारों से कहा,एशिया कप दुबई में आयोजित किया जाएगा और भारत और पाकिस्तान दोनों खेलेंगे. ऐसे में गांगुली का यह बयान कई मायनों में काफी महत्वपूर्म हो जाता है. गौरतलब हो, इससे पहले बीसीसीआई ने कहा था कि उन्हें टूर्नामेंट की मेजबानी करने वाले पाकिस्तान के साथ कोई समस्या नहीं है,  बशर्ते कि यह एक तटस्थ स्थल पर आयोजित किया जाए.

साल 2012 में पाकिस्तान ने सीमित ओवरों के क्रिकेट के लिए भारत का दौरा किया था, उस दौरे के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच कोई सीरीज नहीं हुई है. हालांकि इसका सबसे बड़ा कारण दोनों देशों के बीच चल रहे राजनीतिक तनाव है. लेकिन इस दौरान भारत और पाकिस्तान आईसीसी की प्रमुख प्रतियोगिताओं में मिले हैं.

वहीं इस दौरान सौरव गांगुली ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम को भी बधाई दी है जो अभी आईसीसी महिला विश्व कप में काफी अच्छा खेल दिखा रही है और वो सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर चुकी है. दूसरी तरफ भारतीय टीम शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज का दूसरा टेस्ट मुकाबला खेल रही है. टीम को पहले मुकाबले में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में गांगुली ने उम्मीद जताई है कि टीम इंडिया दूसरे मुकाबले में वापसी करेगी.

NZ vs IND 2nd Test: पृथ्वी शॉ ने जड़ा अर्धशतक, एक अनोखा रिकॉर्ड किया अपने नाम

First published: 29 February 2020, 9:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी