Home » क्रिकेट » BCCI president Sourav Ganguly Said No cricket in India in the near future
 

जर्मनी में अगले महीने शुरू होगा फुटबॉल का सीजन, क्या भारत में भी होगा आईपीएल, जानिए क्या बोले सौरव गांगुली

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 April 2020, 12:51 IST

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने साफ किया है कि आने वाले कुछ समय में भारत में क्रिकेट की वापसी नहीं होने वाली है और सौरव गांगुली ने कहा है कि वो ऐसे किसी भी खेल टूर्नामेंट में जिससे किसी व्यक्ति के जीवन को खतर हो. गौरतलब, है कि सौरव गांगुली का यह बयान ऐसे समय में आया है जब ऐसी मीडिया रिपोर्ट सामने आई हैं जिसमें कहा गया है कि जर्मनी में मई की शुरूआत में खाली स्टेडियम में यानि दर्शकों के बिना फुटबॉल सीजन (Bundesliga German Football League) की शुरूआत हो सकती है.

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कहा,'भारत और जर्मनी की सामाजिक वास्तविकता अलग है, भारत में निकट भविष्य में कोई क्रिकेट नहीं होगा.' उन्होंने आगे कहा,'इसमें बहुत ज्यादा अगर-मगर शामिल हैं. सबसे जरूरी बात, मैं उस खेल के आयोजन में यकीन नहीं रखता जिसमें मानव जीवन को खतरा हो.' सौरव गांगुली के इस बयान से उन सभी अटकलों पर विराम लग गया है जिसमें कहा जा रहा था कि आने वाले कुछ दिनों में आईपीएल की शुरूआत हो सकती है.


ये भी पढ़े- पाकिस्तानी खिलाड़ी के कमेंट से खफा हो गए थे इरफान पठान के पिता, बेटे से कि थी ये मांग

बता दें, कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण आईपीएल 2020 (IPL 2020) को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. हालांकि, लगातार मीडिया रिपोर्ट सामने आ रही है जिसमें इस बात का दावा किया जा रहा है कि आईपीएल का आयोजन जून-जुलाई या फिर सितबंर-अक्टूबर में हो सकता है.

कोरोना वायरस के कारण भारत में 20 हजार से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि 500 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. बात अगर जर्मनी की करें तो यहां पर 1,48,453 लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके है जबकि 5,086 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके है.

ये भी पढ़े- कोरोना वायरस का असर, दक्षिण अफ्रीका को स्थगित करना पड़ा श्रीलंका दौरा

ऐसा पहली बार नहीं है जब कोरोना वायरस महामारी के कारण खाली स्टेडियम में मुकाबले करवाने की बात हो रही हो. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला वनडे मुकाबला खाली स्टेडियम में हो चुका है जबकि सौराष्ट्र और बंगाले के बीच रणजी का फाइनल भी खाली स्टेडियम में हुआ था.

 लॉक डाउन के कारण कैंसर का इलाज कराने दिल्ली आने में असमर्थ हुआ यह पूर्व खिलाड़ी, पत्नी ने लगाई अब सरकार से मदद की गुहार

First published: 22 April 2020, 12:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी