Home » क्रिकेट » BCCI question ICC For Delaying Decision on ICC T20 World Cup 2020
 

टी20 विश्व कप को लेकर आमने-सामने आई ICC और BCCI, लगाया बड़ा आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 June 2020, 22:14 IST

कोरोना वायरस (Coronavirus) के असर के कारण इस साल 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल (IPL 2020) को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. इस वायरस के असर को देखते हुए ही इस साल अक्टूबर में प्रस्तावित टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2020) को लेकर भी अभी स्थिति साफ नहीं है. हालांकि, कयास लगाए जा रहें हैं कि इस साल टी20 विश्व कप का आयोजन नहीं हो पाएगा. लेकिन आईसीसी (ICC) अभी इस पर कोई फैसला नहीं लेना चाहता है. वहीं अब बीसीसीआई (BCCI) के एक अधिकारी ने आईसीसी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि आईसीसी जानबूझकर इसे मुद्दे को लटका रहा है.

न्यूज एजेंसी भाषा की एक रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई के एक अधिकारी ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया है कि आईसीसी के मौजूदा चेयरमैन शशांक मनोहर (Shashank Manohar) जानबूझकर इस मुद्दे को लटका रहे हैं. इस बीसीसीआई अधिकारी ने कहा,"निवर्तमान आईसीसी चेयरमैन भ्रम की स्थिति क्यों पैदा कर रहे हैं? अगर मेजबान क्रिकेट बोर्ड टी20 विश्व कप का आयोजन नहीं करना चाहता तो उन्हें फैलने की घोषणा करने के लिए एक महीना क्यों चाहिए?"


गौरतलब है कि इस महीने की शुरूआत में ही आईसीसी बोर्ड की बैठक हुई थी जिसमें टी20 विश्व कप पर कोई भी फैसला अगले महीने जुलाई तक के लिए टाल दिया गया है. आईसीसी टी20 विश्व कप को लेकर कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहता और वो किसी भी फैसले पर पहुंचने से पहले सभी तरह की आपात योजना पर काम करना चाहता है.

बीसीसआई ने इस अधिकारी ने आगे कहा,"यह बीसीसीआई या आईपीएल का मामला नहीं है. अगर आईसीसी इस महीने टूर्नामेंट को स्थगित करने की घोषणा करता है तो जिन सदस्य देशों के खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा नहीं है वे भी इस दौरान अपनी द्विपक्षीय श्रृंखलाओं को लेकर योजना बना सकते हैं. फैसला करने में विलंब से सभी को नुकसान होगा."

बता दें, अगर आईसीसी टी20 विश्व कप को लेकर स्थिति साफ करता है तो बोर्ड इस साल आईपीएल के आयोजन को लेकर काम कर पाएगा. पहले कहा जा रहा था कि अगर इस साल टी20 विश्व कप का आयोजन नहीं होता है तो इससे बीसीसीआई को आईपीएल के लिए एक विंडो मिल जाएगी और इस दौरान वो आईपीएल का आयोजन आसानी से कर पाएगा.

किसी भी किमत पर आईपीएल का आयोजन नहीं होने देना चाहता है पाकिस्तान, अब चली ये चाल

First published: 17 June 2020, 22:07 IST
 
अगली कहानी