Home » क्रिकेट » BCCI reduced life ban of S Sreesanth to 7 years
 

बीसीसीआई ने श्रीसंत को दी बड़ी राहत, अगले साल से कर सकते हैं वापसी

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 August 2019, 19:14 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाद एस श्रीसंत को बीसीसीआई ने बड़ी राहत दी है. बीसीसीआई ने स्पॉट फिक्सिंग के मामले में श्रीसंत पर लगे आजीवन बैन को घटाकर सात साल का कर दिया है. श्रीसंत पर लगे बैन की अवधि 13 सितंबर 2020 को समाप्त हो रही है. यानि इसके बाद वो मैदान पर वापसी कर सकते हैं.

बीसीसीआई के लोकपाल डी के जैन ने अपने आदेश में कहा,'श्रीसंथ करीब छह साल से प्रतिबंध झेल रहे हैं. इसके कारण वे बीसीसीआई से जुड़े किसी भी क्रिकेट मैच या किसी भी प्रोग्राम में हिस्सा नहीं ले सकते. उनकी उम्र 30 साल से अधिक हो चुकी है. क्रिकेट खिलाड़ी, खासकर एक तेज गेंदबाज के तौर पर उनका सर्वश्रेष्ठ समय बीत चुका है. इन सब बातों को ध्यान में रखकर उन पर लगे प्रतिबंध को घटाकर सात साल करने का निर्णय लिया गया है. अब यह प्रतिबंध अगले साल 13 सितंबर को खत्म हो जाएगा.'

श्रीसंत ने छह साल तक भारतीय टीम के लिए खेला है. साल 2005 में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का डेब्यू किया था, जबकि साल 2006 में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले से उन्होंने टेस्ट मैच में डेब्यू किया था. श्रीसंत ने भारत के लिए खेले 53 वनडे मैचों में 75 विकेट चटकाएं हैं जबकि 27 टेस्ट में उन्होंने 87 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई है.

श्रीसंत साल 2007 में पहली बार टी20 जीतने वाली टीम भी हिस्सा रहे हैं. साल 2011 में दूसरी बार भारत को विश्व विजता बनाने वाली टीम का भी हिस्सा रहे हैं. साल 2013 में श्रीसंत पर आरोप लगा कि उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए स्पॉट फिक्सिंग की थी. जिसके बाद उन्हें जेल भी जाना पड़ा था. वहीं सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें सभी आरोपों से मुक्त कर दिया था. लेकिन फिर भी बीसीसीआई ने उन से बैन नहीं हटाया था.

पाकिस्तान का पूर्व क्रिकेटर बोला- मोदी है डरपोक..भारत को परमाणु बम से कर देंगे साफ

First published: 20 August 2019, 19:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी