Home » क्रिकेट » BCCI's CAC meets over selection of new head coach, likely to retain Anil Kumble.
 

अनिल कुंबले बने रहेंगे टीम इंडिया के कोच, BCCI की मुहर का इंतज़ार

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 June 2017, 10:57 IST

सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्‍मण के नेतृत्‍व वाली बीसीसीआई की एडवाइजरी कमेटी ने टीम इंडिया के हेड कोच के लिए अनिल कुंबले के नाम पर ही मुहर लगाने का फैसला किया है. सूत्रों के मुताबिक जल्‍द ही ये सिफारिश बीसीसीआई को भी भेज दी जाएगी और सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित प्रशासक समिति की अंतिम मुहर लगने के बाद अनिल कुंबले का ही फिर से कोच बनने का रास्‍ता साफ हो जाएगा.

दरअसल श्रीलंका के खिलाफ मैच के बाद क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी के तीनों सदस्य सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण के बीच बैठक होनी थी. सूत्रों के मुताबिक तीनों सदस्य अनिल कुंबले के कार्यकाल को बढ़ाने के लिए सहमत हैं. हालांकि अभी वह सभी कैंडिडेट्स का इंटरव्यू लेंगे. जल्द ही यह प्रक्रिया भी शुरू की जाएगी.

सचिन-सौरव-लक्ष्मण ने कोच पद के नामों पर भी कप्तान विराट कोहली से बात भी की है. क्रिकेट कमेटी की दूसरी पसंद वीरेंद्र सहवाग है, लेकिन आखिरी फैसला बीसीसीआई और सीओए का ही होगा.

कुंबले का कोच के तौर पर शानदार रिकॉर्ड

अनिल कुंबले के कार्यकाल के दौरान टीम इंडिया ने 17 टेस्ट मैचों में से 12 जीते हैं, जबकि उनके कोच पद पर रहते हुए 4 टेस्ट ड्रॉ रहे और सिर्फ 1 मैच गंवाया. कुंबले के कार्यकाल के दौरान ही टीम इंडिया ने आईसीसी रैंकिंग में नंबर-1 का पायदान हासिल किया.

गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बनने के लिए अनिल कुंबले ने दोबारा आवेदन किया है. उनके अलावा टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, ऑस्ट्रेलिया के टॉम मूडी, पाकिस्तान के पूर्व कोच रिचर्ड पायबस, भारतीय टीम के पूर्व मैनेजर लालचंद राजपूत और पूर्व तेज गेंदबाज डोडा गणेश भी अब तक आवेदन भेज चुके हैं.

First published: 9 June 2017, 10:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी