Home » क्रिकेट » BCCI's Chariman of selectors msk Prasad says MS Dhoni still remains the number one wicketkeeper in the World
 

'एमएस धोनी जैसा दुनिया में कोई नहीं'

न्यूज एजेंसी | Updated on: 24 December 2017, 17:34 IST

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने कहा है कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अभी भी विश्व के नंबर वन विकेटकीपर हैं. प्रसाद के इस बयान ने इस आसार को और पुख्ता किया है कि धोनी 2019 में होने वाले क्रिकेट विश्वकप में भागीदारी करने जा रहे हैं. प्रसाद का यह बयान उनके एक पुराने बयान से अलग है. कुछ ही महीने पहले प्रसाद ने कहा था कि धोनी 2019 विश्व कप के लिए 'ऑटोमैटिक च्वाइस' नहीं हैं.

प्रसाद के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर उनकी काफी आलोचना हुई थी. लेकिन, प्रसाद के हालिया बयान ने धोनी की 2019 की दावेदारी को एक तरह से बेहद मजबूत कर दिया है. प्रसाद के नजरिए में बदलाव की सबसे बड़ी वजह धोनी का विकेट के पीछे बेहतरीन प्रदर्शन और कठिन समय में बल्ले से अपना जौहार दिखाना है. पिछले कुछ महीनों में धोनी ने इन दोनों कामों को बेहतरीन तरीके से अंजाम दिया है.

हालांकि यह बात अभी तक तय नहीं है कि प्रसाद की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय समिति, जिसमें सरनदीप सिंह और देवांग गांधी भी हैं, 2019 विश्व कप तक रहेगी या नहीं. ऐसी चर्चाएं हैं कि समिति के कार्यकाल को विस्तार दिया जा सकता है.

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने प्रसाद के हवाले से लिखा है, "मेरा मानना है कि धोनी अभी भी विश्व के नंबर वन विकेटकीपर हैं. हर दिन हम इस बात को देख रहे हैं. श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही टी-20 सिरीज में जिस तरह से उन्होंने कुछ स्टम्पिंग की हैं और जो कैच पकड़े हैं वह शानदार हैं. उनकी किसी से तुलना नहीं की जा सकती. मैं अभी विश्व में ऐसा कोई विकेटकीपर नहीं देखता जो उनके आस-पास भी हो, आप भारतीय क्रिकेट की बात तो भूल ही जाइए."

-आईएएनएस

First published: 24 December 2017, 17:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी